मुरलीगंज में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण

 मधेपुरा जिले के मुरलीगंज मे दूसरे चरण में छिटफुट घटना को छोड कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. वहीँ शाम होते होते वोगस वोटिंग का प्रयास बूथ संख्या 194 पर किया गया. जिसके विरोध में लोगों ने मीरगंज के पास सडक जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी पथराव का शिकार हो गए. डीएम मो. सोहैल और एसपी विकास कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर जाम समाप्त करवाया.  
      घटनास्थल पर कई लोगों का आरोप था कि जोरगामा के पूर्व सरपंच और वर्तमान में मुखिया प्रत्याशी उपेन्द्र नारायण चौपाल के द्वारा बोगस वोटिंग का प्रयास किया जा रहा था, जिसका लोगों के विरोध किया. पर चौपाल के द्वारा फिर भी बोगस वोटिंग का प्रयास किया गया तो लोग आक्रोशित हो गए.
    सुबह ही जब संवाददाता की टीम इस बूथ पर पहुंची तो एक होमगार्ड के जवान के सहारे ही बूथ संख्या 194, 195 पर मतदान चल रहा था. शुरूआती दौर में अमूमन सभी बूथों पर होमगार्ड के जवान के सहारे चुनाव कार्य चल रहा था. वही थानाध्यक्ष राजेश कुमार थाने मे पुलिसकर्मियों को चुनाव ड्यूटी पर भेजने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे. काफी मनाने के वावजूद भी चार जवान जगह से नही हिले. वहीं कई रिजर्व जवान थाना के मंदिर में आराम फरमा रहे थे.
   एएसपी और एसडीओ ने कार्यवाही करते हुए बूथ पर संदिग्ध हरकत के कारण मतदान में गडबडी के आरोप में उम्मीदवार, अभिकर्ता के सहित 7 लोगों को हिरासत में लिया. पंक्ति में खड़े मतदाताओं की वजह से कुछ बूथों पर करीब आठ बजे शाम तक मतदान की खबर है. अभी तक करीब 62% के आसपास मतदान की सम्भावना जताई जा रही है.
मुरलीगंज में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण मुरलीगंज में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.