पुरैनी में महादलित टोले के वोटरों नें लिया वोट बहिष्कार का निर्णय

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के मकदमपुर पंचायत के कई वार्ड के मतदाता जहाँ पंचायत चुनाव में वोट डालने हेतु अपने घर से 4 से 5 किलोमीटर तक जाने को विवश है. वहीं उक्त गांव के वोटरों के द्वारा जहाँ प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाकर थककर विवश होकर घर बैठ गये. वहीं सरकारी बाबूओं की लापरवाही का एक और मामला प्रकाश में आया है.
     मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के नरदह पंचायत अन्तर्गत योगीराज मुसहरी जो कि एक महादलित बस्ती है जहाँ लगभग 350 मतदाता हैं. उक्त टोले में विद्यालय रहने के बावजूद यहाँ के मतदाताओं को 2 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर वोट डालने मध्य विद्यालय योगीराज जाना पड़ेगा. उक्त टोले के सभी मतदाताओं नें आज बैनर के साथ उक्त टोले के मुख्य सड़क पर एकत्रित होकर वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया.
   वयोवृद्ध मतदाता बानो ऋषिदेव, चमरू ऋषिदेव, सत्तन सिंह, भूमि मंडल, आनंदी मेहरा, बुद्धु मेहरा, सीताराम मंडल, गोनर ऋषिदेव, अनुपलाल ऋषिदेव  आदि का कहना है कि अगर हमलोगों का बूथ गांव के विद्यालय में नहीं हुआ तो हम सभी मतदाता अपना वोट नहीं डालेंगे. मौके पर संजय मेहरा ,रंजीत मंडल ,महिला मतदाता अरूहलिया देवी, रीता देवी, सकूनिया देवी, भोला देवी, बेचनी देवी, मीना देवी, कारी देवी, सहित सैकड़ों मतदाता उपस्थित थे.
पुरैनी में महादलित टोले के वोटरों नें लिया वोट बहिष्कार का निर्णय पुरैनी में महादलित टोले के वोटरों नें लिया वोट बहिष्कार का निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.