अच्छी खबर: 31 मार्च के बाद से सहरसा और पुर्णियां के बीच दौड़ेंगी कई ट्रेनें

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ए. के. मित्तल और मधेपुरा सांसद ने मधेपुरा जिले के मुरलीगंज रेलवे स्टेशन सहित बुधमा रेलवे स्टेशन और मधेपुरा रेलवे स्टेशन का संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण किया.
     महाप्रबंधक श्री मित्तल ने बताया कि 31 मार्च 2016 तक सहरसा व पूर्णियां अमान परिवर्तन का कार्य होगा पूरा और बड़ी रेलवे लाइन पर कई एक्सप्रेस तथा पेसेंजर रेल गाड़ियाँ दौड़ेंगी. स्थानीय लोगों ने मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक व सांसद पप्पू यादव के समक्ष कई सामूहिक समस्याएं भी रखी. सांसद व महाप्रबंधक ने बताया कि समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा और मधेपुरा तथा सहरसा के बीच रेलखंड पर चलेगी कई महानगरों की गाड़ियाँ. 
    एक तरफ जहाँ सांसद पप्पू यादव ने एक साथ रेलवे के कई अधिकारियों के साथ मधेपुरा सहित मुरलीगंज तथा बुधमा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया, वहीँ सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे के महाप्रबंधक ए.के मितल को सहरसा से राघोपुर व कई स्टेशन की समस्या सहित समुचित रेल सेवा बहाल करने से सम्बंधित मांग पत्र सौंपा और कहा कि सुपौल की भी समस्या पर ध्यान देने की आवश्यकता है. महाप्रबंधक ने कहा कि जल्द आपके क्षेत्र में समस्याओं पर ध्यान दिया जाएगा.
       बता दें कि वर्षो से लंबित अमान परिवर्तन कार्य को लेकर लोग परेशान थे जबकि अब मधेपुरा के लोगों को उम्मीद है कि कोसी सहित सीमांचल में वर्ष 2016 लोगों के लिए स्वर्णिम साबित होगा. उधर विद्युत इंजन कारखाना और रेल स्लीपर कारखाना का जिक्र करते हुए कहा महाप्रबंधक ने कहा कि लोको इंजन कारखाना हेतु ढाई एकड़ जमीन का प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है तथा शेष बचे जमीन की प्रक्रिया पूरी होते हीं कारखाना चालू कर दिया जाएगा तथा स्लीपर कारखाना की भी प्रक्रिया की जा रही है, जल्द कारखाना चालू किया जाएगा.
       वहीँ सांसद पप्पू यादव ने कहा कि मधेपुरा और पटना रेल की सुविधा पर भी ध्यान रखा गया है तथा सुखासन ढाला पर ऑवरब्रिज का भी ध्यान रखा गया है. वहीँ कुर्सेला और बिहारीगंज पर कार्य प्रगति पर है. बिहपुर और वीरपुर का बजट में आया हुआ है, पर राशि की कमी है फिर भी हम अपने स्तर से विभाग से बात कर इस पर भी कार्य तेजी लाने की पहल कर रहे हैं. 
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमनके साथ मुरारी सिंह)
अच्छी खबर: 31 मार्च के बाद से सहरसा और पुर्णियां के बीच दौड़ेंगी कई ट्रेनें अच्छी खबर: 31 मार्च के बाद से सहरसा और पुर्णियां के बीच दौड़ेंगी कई ट्रेनें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.