मुक़दमे में कैसे हो गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान?: एक कार्यशाला आयोजित

किसी भी आपराधिक मुक़दमे में पुलिस के द्वारा किये गए अनुसंधान पर ही बहुत कुछ निर्भर करता है. यदि अनुसंधान गुणवत्तापूर्ण नहीं होता है तो इसका असर अक्सर समूची न्याय प्रणाली पर पड़ता है.
    मधेपुरा में आज अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) पटना के निर्देशानुसार गुणवतापूर्ण अनुसंधान हेतु सभी जिलों के अनुसंधानकों को साक्ष्य संकलन और केश डायरी लेखन की विशेष जानकारी उपलब्ध कराने हेतु आज मधेपुरा जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में तकनीकी तरीके से अनुसंधान समेत कई अन्य मुद्दों पर भी विशेष जानकारी दी गई. 
    कार्यशाला में अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस इन्स्पेक्टर विजय कुमार झा, संजय कुमार सिंह, पु.अ.नि. रामेश्वर राम तथा मनोज कुमार के साथ विधि विज्ञान प्रयोगशाला के मतलूम रजा खां ने भी शिरकत की जबकि इस कार्यशाला में मधेपुरा के एएसपी राजेश कुमार, एसडीपीओ योगेन्द्र प्रसाद सिंह, सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार समेत जिले के लगभग सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.   
मुक़दमे में कैसे हो गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान?: एक कार्यशाला आयोजित मुक़दमे में कैसे हो गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान?: एक कार्यशाला आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.