12 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर तैयारी तेज

आगामी 12 दिसंबर को मधेपुरा समेत देश भर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक  अदालत को लेकर जिले में तैयारी तेज हो गई है.
    इससे पहले जहाँ राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को लेकर पटना उच्च न्यायालय ने 25 नवम्बर को वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मधेपुरा के जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक आदि के साथ समीक्षात्मक बैठक की थी, वहीँ गुरुवार को मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा भवन में जिले के सम्बंधित अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई.
    बैठक में व्यवहार न्यायालय मधेपुरा में 12 दिसंबर को आयोजित होने वाले लोक अदालत में निष्पादित किये जाने योग्य लंबित राजस्व न्यायालय, अनुमंडल न्यायालय, भूमि सुधार उप समाहर्ता न्यायालय, मनरेगा, विद्युत्, पीएचडी, नीलामपत्र वाद, परिवहन, उत्पाद, आपदा विभागों के सम्बंधित मामले की समीक्षा की गई. समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी, मधेपुरा द्वारा सभी सम्बंधित विभाग के पदाधिकारियों को निदेशित किया गया है कि लंबित मामले जो राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादित किये जा सकते हैं की सूची आगामी 01 दिसंबर तक उपलब्ध कराई जाय. विद्युत् विभाग के उपस्थित विद्युत् अभियंता को जिलाधिकारी द्वारा निदेशित किया गया कि वे त्रुटिपूर्ण विद्युत् विपत्र के लंबित मामले को दोनों अनुमंडल में शिविर आयोजित कर निष्पादित करने की प्रक्रिया 01 दिसंबर से 03 दिसंबर तक पूर्ण करें तथा इसकी सूची 05 दिसंबर तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें.
    कल की महत्वपूर्ण बैठक में अपर समाहर्ता आपदा, उप विकास आयुक्त, मधेपुरा, अनुमंडल पदाधिकारी, मधेपुरा एवं उदाकिशुनगंज, उप समाहर्ता, भूमि सुधार, मधेपुरा एवं उदाकिशुनगंज, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, मधेपुरा तथा सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थे.
    बता दें कि लोक अदालत सुलह्नीय मामलों को निष्पादित कराने का सबसे असरदार तरीका है जिसमें लाये गए मामलों का एक ही दिन में निष्पादन कराया जा सकता है और इसकी कोई अपील भी नहीं होती.
12 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर तैयारी तेज 12 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर तैयारी तेज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.