“जब फीता से नरेंद्र मोदी की छाती नापे तो 56 नहीं 30 ईंच का ही निकला”: मधेपुरा में लालू

मधेपुरा में आज चुनावी सभा में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मौजूद बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि बिहारियों को भूत झाड़ने आता है. सब भूत उतार देंगे हमलोग. एक बोतल दारू और करिया कबूतर जहाँ कटाया कि सब ब्रह्मपिशाच गुजरात के उस पार चला जाएगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि बोला बिहारियों के खून में दोष है. डीएनए में खराबी है. डीएनए में खराबी का मतलब सबको दोगला कहा ई नरेंद्र मोदी.
       राजद सुप्रीमो ने आज भी मधेपुरा के जेनरल हाई स्कूल में भाजपा और उसके नेताओं के लिए नरभक्षी शब्द का इस्तेमाल करते आगे कहा कि सब उपाय किया नरेंद्र मोदी और अमित शाह. हम, नीतीश और कांग्रेस जब एक हुए तो मोदी का हवा ही निकल गया. धान का रोटी तवा में, मोदी गेलो हवा में. लालू ने अपने अंदाज में समर्थकों को हंसाते हुए कहा कि नीतीश के नेतृत्व में जब आगे बढे हैं तो कहता है कि जंगलराज पार्ट-2 शुरू हुआ है. ये जंगलराज पार्ट-2 नहीं, मंगलराज पार्ट-2 शुरू हो रहा है. बोला लालू और नीतीश का बिहार. जंगल राज बोलता है, मतलब हम जंगली हैं तो हमारे जंगल में क्यूं घूम रहा है? निकल जंगल से नहीं तो लालू के जंगल में भालू है, फूकवाइये देंगे.
      उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी का गुरु मोहन भागवत बोला कि बाबा साहब अम्बेदकर के द्वारा पिछड़ों का रिजर्वेशन को ख़तम कर रहे हैं. हमने कहा कौन माई का लाल है रे, खबरदार! लालू के रहते यदि बाबा का रिजर्वेशन ख़तम किया तो लालू फांसी पर चढ़ जाएगा. हमको बोला कि लालू शैतान है. ई प्रधानमंत्री की भाषा है? पिछड़ों को जगाना, ग़रीबों को उठाना और इनको कील ठोकना. दिल्ली और देश को बचाना है तो हमको गाली दिया. लालू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने कहा था कि ए नरेंद्र मोदी, ये क्या कर दिया तुमने? कौन सा चेहरा लेकर हम विदेश में जायेंगे, कालिक पोत दिया तुमने.
       प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले उन्होंने कहा था महंगाई कम कर देंगे. उन्होंने कहा था कि सबके खाते में हम साढ़े पंद्रह लाख रूपया जमा कर देंगे. हम भी हिसाब करने लगे. मेरे परिवार में सात बेटियां और दो बेटे और लालू और राबरी मिलकर ग्यारह. हमने हिसाब किया तो एक करोड़ पचहत्तर लाख रूपया हमारे परिवार का भी बनता है. बाद में काला धन के बारे में पूछने पर कहता है कि जुमला है. कहा था कि हर साल पांच करोड़ नौजवानों को नौकरी देंगे, पर नहीं दिया. यही मौका है पकड़ाया है. दाबो इनको.
        लालू यादव ने कहा कि बोला था नरेंद्र मोदी कि हमारा छप्पन ईंच का सीना है, चीन को पटक देंगे, पाकिस्तान को भगा देंगे. वोट लेने के लिए बोला था. जब हम फीता से इसका छाती नापे तो तीसे इंची का निकला. भाजपा और मोदी के खिलाफ इतना बड़ा तूफ़ान आन्दोलन के रूप में हमने 1995 में देखा था. जहाँ लालटेन है वहां लालटेन वहां लालटेन पर वोट देना है और जहाँ तीर है वहां तीर और जगे रहना वीर. युवाओं को हंसाते हुए श्री यादव ने कहा कि जिसके घर में 'कनियाँ' (पत्नी) है, वो कनिया को छोड़कर नहीं साथ ले जाकर वोट देगा और जिसकी नहीं है उसकी होली के बाद शादी हो जायेगी.
       लालू ने पप्पू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरा परिवार आनन्दमार्गी है और कहता है कि हमको एक हजार एकड़ जमीन है. हम सब जानते हैं. अंत में राजद सुप्रीमो ने लोगों से पूछकर मधेपुरा विधानसभा के राजद प्रत्याशी चन्द्रशेखर को विजय का माला पहनाया.
   पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव का मधेपुरा में भाषण सुनने के लिए यहाँ क्लिक करे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
“जब फीता से नरेंद्र मोदी की छाती नापे तो 56 नहीं 30 ईंच का ही निकला”: मधेपुरा में लालू “जब फीता से नरेंद्र मोदी की छाती नापे तो 56 नहीं 30 ईंच का ही निकला”: मधेपुरा में लालू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.