नवजात शिशु की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर  पीएचसी में आज नवजात शिशु की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया.
      जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर पीएचसी में सोमवार को दुलार पीपराही पंचायत के पीपराही निवासी अखिलेश कुमार की पत्नी आशा कुमारी को भर्ती किया गया था.  प्रसूता के परिजनों ने डॉक्टर एवं नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कल जब शाम में लगभग 4 बजे  बच्चे का जन्म हुआ  तो उसके बाद नर्स ने जबरन पैसा माँगा. दो सौ रुपए देने पर नर्स ने कहा 500  रूपये दो. नही देने पर अशोभनीय बाते कही. परिजन अनहोनी की आशंका के चलते नर्स को 500 रूपया दे दिए. लेकिन उन लोगों की लापरवाही के कारण बच्चे की मौत हो गई. सुबह 7 बजे जब बच्चे को डॉक्टर को दिखाया गया तो डॉक्टर ने बच्चे को मृत करार दिया.
   उसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और अस्पताल कर्मियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया. मामले में पीएचसी के एक गार्ड ने बताया कि मृतक के परिजन रात में बच्चे को बुखार रहने की बात कही, उसने नर्स को यह बताने के लिए भी कहा, जिसकी जानकारी परिजनों ने नर्स  या डॉक्टर को नही दी. वहीं परिजन का कहना है कि अस्पताल कर्मी ड्यूटी पर रहते ही नहीं है. चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर डी एन चौधरी ने बताया कि सुबह जब मरीजों को देखने गये तो  बच्चा मृत था. रात में बुखार के कारण यह घटना हुई. मृतक के परिजनों के द्वारा रात में बच्चे का  शरीर गर्म होने की जानकारी नही देने के कारण बच्चे की मौत हो गई.
नवजात शिशु की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा नवजात शिशु की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.