मुम्बई से मधेपुरा आकर भोजपुरी गायक कलुआ का धमाल: अमारी मेला में झूमते रहे लोग

प्रसिद्ध भोजपुरी गायक अरविन्द अकेला उर्फ़ कलुआ ने मुंबई से आकर मिथला की धरती मधेपुरा में मचाया धमाल. कलुआ ने जब एक से बढ़कर एक भोजपुरी गीत छठी मैया की सुरीली तान छेड़ी तो रात भर झूमते रहे दर्शक.
        मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के अमारी गाँव में वर्षों से छठ पूजा के अवसर पर मेला का आयोजन किया जाता है जहाँ देश के नामीगिरामी कलाकारों को बुलाया जाता है. इस बार मेला के अंतिम दिन प्रसिद्ध भोजपुरी गायक अरविन्द अकेला उर्फ़ कलुआ को बुलाया गया जहां कलुआ ने अपने मधुर भोजपुरी गानों पर लोगो को रात भर झूमने पर मजबूर कर दिया. कार्यक्रम के दौरान विधि व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे और खुद थानाध्यक्ष राजेश कुमार अपने सहयोगियों के साथ रात भर सुरक्षा पर कड़ी नजर बनाये रखे हुए थे. इस कार्यक्रम का उदघाटन जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी ने किया. मेले में उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी ने कहा कि मेला जहाँ सामाजिक समरसता का संगम है वहीँ इस तरह के मेला की आयोजन से समाज में आपसी सदभावना और सौहार्द का वातावरण कायम होता है.
     मेला में खासकर अमारी गाँव सहित प्रखंड एंव जिला के लोगों का भरपूर सहयोग रहा. उधर मेला के स्थानीय आयोजक सहित विश्वजीत कुमार पिंटू और श्वेतकमल बौआ ने कहा कि मेला के आयोजन से जहाँ आपसी भाईचारा कायम होता है वहीं सामाजिक सौहार्द का भी वातावरण बनता है और साथ ही मेला हमारी परम्परा भी है. ज्ञात हो कि इस मेला में अंतर्जिला सहरसा, सुपौल, पूर्णियां, खगड़िया, अररिया सहित कई जगहों के हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे मेला में और खासकर बच्चों के लिए विभिन्न तरह के झूले और युवाओं के लिए कई तरह के बुगी-बुगी, सर्कस, थियेटर आदि भी उपलब्ध थे, जिससे लोगों ने भरपूर मनोरंजन किया.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन)
मुम्बई से मधेपुरा आकर भोजपुरी गायक कलुआ का धमाल: अमारी मेला में झूमते रहे लोग  मुम्बई से मधेपुरा आकर भोजपुरी गायक कलुआ का धमाल: अमारी मेला में झूमते रहे लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.