राजनैतिक विज्ञापन पर दलों के साथ मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति की बैठक

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, मधेपुरा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति की बैठक राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित की गई.
    बैठक में अध्यक्ष भाजपा, सचिव भाकपा, अध्यक्ष जदयू, अध्यक्ष राजद, अध्यक्ष लोजपा, अध्यक्ष रालोसपा, सचिव सीपीएम और अध्यक्ष कॉंग्रेस मौजूद थे. साथ ही समिति के सदस्य उप विकास आयुक्त, मधेपुरा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं नामित सदस्य पत्रकार प्रदीप कुमार झा भी उपस्थित थे.
    जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति के कार्यों से सम्बंधित भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देश की प्रति सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराया गया और जानकारी दी गई कि किसी भी राजनैतिक दल या अभ्यर्थियों को प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में राजनैतिक विज्ञापन देने के पूर्व विज्ञापन का प्रमाणीकरण जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति से विहित प्रपत्र में आवेदन सभी आवश्यक वांछित कागजातों के साथ देने पर जांचोपरांत निर्धारित समय सीमा के अन्दर प्रमाणीकरण का प्रमाणपत्र विहित प्रपत्र में उपलब्ध कराया जाएगा.
    जानकारी दी गई कि बिना प्रमाणीकरण के मीडिया (प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक) में प्रकाशन हेतु दिए गए राजनैतिक विज्ञापन के संदभ में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127/4 तथा भादवि की धारा 171 (H) में वर्णित प्रावधान के बारे में भी विस्तृत रूप से बतलाया गया. इसके अतिरिक्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी मो० सोहैल के द्वारा आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों से भी सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया.
राजनैतिक विज्ञापन पर दलों के साथ मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति की बैठक राजनैतिक विज्ञापन पर दलों के साथ मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.