बड़ी सफलता: मधेपुरा में पुलिस ने एक मिलियन डॉलर का नोट किया जब्त, दो गिरफ्तार

ये अपने आप में मधेपुरा के लिए अजूबा और अभूतपूर्व है और चुनाव के समय मधेपुरा में अमेरिकन डॉलर की बरामदगी मधेपुरा पुलिस की भारी सफलता मानी जायेगी. पुलिस द्वारा 01 मिलियन डॉलर का नोट बरामद होने से मधेपुरा जिले में विदेशी मुद्रा के कारोबार से जुड़े तार होने की आशंका प्रबल होती दिखाई दे रही है.
    मधेपुरा एसपी कुमार आशीष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर 01 मिलियन डॉलर का नोट प्रदर्शित किया और साथ में गिरफ्तार लोगों को भी. मामले की पूरी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि दिनांक 29 सितम्बर को गुप्त सूचना के आधार पर उनके निर्देश पर बिहारीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, भर्राही ओपी अध्यक्ष संजीव कुमार तथा एसपी कार्यालय के सिपाही अमर कुमार सिंह के संयुक्त छापेमारी दल के द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान भर्राही ओपी अंतर्गत मानिकपुर चौक से 500 मीटर पश्चिम लोहा पुल के पास हीरो होंडा ग्लैमर मोटरसायकिल (BR 13 0548) पर सवार दो व्यक्तियों को रोका गया. जब दोनों के बदन की तलाशी ली गई तो अमेरिकन 01 मिलियन डॉलर का एक नोट उसके साथ एक सोने जैसा चमकीला एक त्रिभुजाकार तथा एक आयताकार प्लेट भी बरामद किया गया. सोने जैसे प्लेट पर बरामद नोट का नंबर लिखा हुआ था और साथ ही अमेरिकन बैंक नोट कंपनी द्वारा सत्यापित प्रति भी प्राप्त की गई. बताया कि 01 मिलियन अमेरिकन डॉलर की कीमत भारतीय बाजार में 6 करोड़ 38 लाख 50 हजार के करीब है.
    पुलिस की गिरफ्त में आये अपराधी मनीष कुमार, पिता- स्व० मकेश्वरी मंडल, घर- रतनपट्टी, थाना-मुरलीगंज, जिला-मधेपुरा तथा नन्द किशोर कुमार पिता-तेज नारायण यादव, घर-चांदपुर भंघहा, थाना- जानकीनगर, जिला- पूर्णियां को पुलिस ने फ़ौरन गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से बरामद अमेरिकन डॉलर समेत अन्य चीजों के अलावे दो सैमसंग मोबाइल, तीन सिम, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड तथा पहचान पत्र भी बरामद किये गए हैं.
       मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने आगे बताया कि उन्हें विदेशी मुद्रा के कारोबार की सूचना मिली थी. यह नोट किशनगंज से यहाँ लाया गया था और संभव है कि इनका उपयोग चुनाव में होता. इस गृह में पाँचों सदस्यों के बारे में पता चल चुका है तथा अन्य सदस्य की गिरफ्तारी के लिए अंतरजिला छापेमारी की जा रही है.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
बड़ी सफलता: मधेपुरा में पुलिस ने एक मिलियन डॉलर का नोट किया जब्त, दो गिरफ्तार बड़ी सफलता: मधेपुरा में पुलिस ने एक मिलियन डॉलर का नोट किया जब्त, दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. Its million dollar bill...

    The I.A.M. Million Dollar Bill is not real US Currency, it is not real money, it is not worth $1,000,000 in US Dollars, you cannot "cash" it, "convert" it or "sell" it for $1,000,000 in US Dollars.

    You cannot "exchange" it for your local currency or "cash" it, because it is NOT REAL US MONEY. It is simply and only a high quality Limited Edition Novelty, Collectible and Gift Item.

    The current price of the Original Authentic IAM Million Dollar Bill is US$75 for each single Bill

    Please madhepura times do some research before publishing the news..
    Such a disgrace.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.