‘सारे काम काज छोड़ दो, पहले जाकर वोट दो’

मधेपुरा जिले में जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अभूतपूर्व हैं. विधानसभा चुनाव 2015 को लेकर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने दिर्देशानुसार जिले के प्रखंडों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कई चरणों में चलाया जा रहा है.
    कार्यक्रम के तहत बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय, जोरगामा, मुरलीगंज  में SVEEP (Systematic Voters' Education and Electoral Participation) कार्यक्रम, छात्रों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए मधेपुरा प्रखंड में मोटरसायकिल रैली, ग्वालपाड़ा प्रखंड के पंचायत भवन में चुनाव संध्या, आलमनगर में स्कूली छात्राओं के द्वारा सायकिल रैली, घैलाढ में मोटरसायकिल रैली, कई जगह लाली कार्यक्रम आदि को देखने के लिए मतदाताओं की बड़ी भीड़ उमड़ रही है.
    जागरूकता कार्यक्रम में कर्मचारी, छात्र-छात्राएं आदि ‘मेरा वोट मेरा अधिकार’, ‘वोट देना गर्व है, जनताका यह पर्व है’, ‘आपका एक वोट सुनहरे कल के लिए’ ‘सारे काम छोड़ दो, पहले जाकर वोट दो’ आदि स्लोगन लिखी तख्तियां आम लोगों को वोट के प्रति आकर्षित कर रही है.
    मतदाता कार्यक्रम के शुरुआत में ही मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने पिछली बार की तुलना में वोट प्रतिशत बढाने की बात कही थी और जिस तरह से वोट को लेकर लोगों को पूरे जिले में जागरूक किया जा रहा है, इससे अब इसबात की खासी उम्मीद बढ़ी है कि जिले में मतदान का प्रतिशत अधिक होगा, जिससे सही प्रतिनिधि चुनने में सहूलियत होगी.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
‘सारे काम काज छोड़ दो, पहले जाकर वोट दो’ ‘सारे काम काज छोड़ दो, पहले जाकर वोट दो’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.