'सबके लिए आवास योजना' का लाभ लोगों को दिलाने के लिए नगर परिषद् की बैठक

सूबे की सरकार के द्वारा शहरी क्षेत्रों के लिए चलाई गई अत्यंत महात्वाकांक्षी योजना 'सबके लिए आवास' पर नगर परिषद् के अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई.
    मधेपुरा जिला परिषद् के सभागार में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता करने हुए नगर परिषद् के मुख्य पार्षद डॉ० विशाल कुमार बबलू ने पूरी योजना की जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना का उद्येश्य 2015 से 2022 तक तक शहरी क्षेत्र के सभी पात्र परिवारों को सरकार द्वारा सहायता उपलब्ध कराकर घर की व्यवस्था कराना है. इस योजना के तहत ऐसे लाभार्थी को सहायता पहुंचानी है जिनका पहले से पक्का का माकन नहीं हो. हालाँकि सहायता सिर्फ 30 वर्ग मीटर क्षेत्र के घर बनाने के लिए दी जायेगी, पर यदि लाभार्थी चाहे तो अपनी राशि लगाकर इससे अधिक क्षेत्रफल का भी पक्का का मकान बना सकता है.
    नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड पार्षदों को योजना की जानकारी देते हुए बताया गया कि एक माह के अन्दर 'सबके लिए आवास कार्य योजना (HFAPoA)' के लिए सर्वेक्षण कर विभाग को भेजा जाना है.
'सबके लिए आवास योजना' का लाभ लोगों को दिलाने के लिए नगर परिषद् की बैठक 'सबके लिए आवास योजना' का लाभ लोगों को दिलाने के लिए नगर परिषद् की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.