देह व्यापार में लिप्त तीन महिलाओं को मधेपुरा पुलिस ने लिया हिरासत में

मधेपुरा जिले और थानाक्षेत्र के चांदनी चौक के पास से आज मधेपुरा पुलिस ने तीन ऐसी महिलाओं को गिरफ्तार किया जिनपर देह धंधे में लिप्त होने के आरोप हैं.
    मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जब मधेपुरा पुलिस ने आज एक बताये गए देह व्यापार के झोंपड़ीनुमा अड्डे पर छापेमारी की तो वहां से तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया, जबकि पुरुष ग्राहक भागने में सफल रहे. झोंपड़ी की तलाशी में वहां से काफी मात्रा में शराब की बोतलें तथा आपत्तिजनक सामान जैसे कंडोम आदि मिले जिन्हें पुलिस ने साक्ष्य के रूप में बरामद कर लिया. गिरफ्तारी के बाद महिला पर लोगों का गुस्सा जम कर फूटा और कथित ‘झोपडी’ पर लोगों ने तोड़फोड़ कर अपने गुस्से का इजहार किया.
        बताया जाता है कि पकड़ाई गई महिलाओं में एक ही चांदनी चौक ही है जबकि बाक़ी दो सुपौल जिला के कोरिया पट्टी तथा पूर्णियां जिले के जानकीनगर की बताई गई है. आसपास के लोगों ने जानकारी मिली कि चांदनी चौक की महिला का अपने पति के साथ सम्बन्ध खराब था और वह वहीं के एक अभिनन्दन यादव के साथ रहने लगी थी. महिला अपने पति के साथ मारपीट करती थी और अभिनन्दन के साथ मिलकर महिला ने देह व्यापार का धंधा शुरू किया था. बताया यह भी गया कि पहले महिला के पास  और बाद में पैसे वाले ग्राहकों के लिए बाहर से भी इस धंधे में लिप्त महिलाओं को यहाँ बुलाया जाने लगा. लोगों ने आरोप लगाया  कि पहले भी यहाँ हो रही वेश्यावृत्ति की सूचना उन्होंने मौखिक रूप से भर्राही ओपी को दी थी, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.
        आज गिरफ्तारी के बाद तीनों महिलाओं को ‘अल्पावास गृह’ भेज दिया गया. यहाँ हम अपने पाठकों को जानकारी देते चलें कि भारत के कानून में देह धंधे में लिप्त महिलाओं को पीड़िता माना जाता है, न कि अभियुक्त या अपराधी.
        माना जाता कि मधेपुरा एसपी के द्वारा जनता के नाम जारी अपील (अपील पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें) के बाद लोगों का भरोसा मधेपुरा पुलिस पर जमने लगा है और उसी से प्रभावित होकर किसी ने एसपी कुमार आशीष को इस धंधे की सूचना उन्हें दी और इस धंधे का पर्दाफास हो सका. मधेपुरा एसपी ने बताया कि जिले में गलत धंधे में शामिल लोग बख्शे नहीं जायेंगे.
(रिपोर्ट:मुरारी सिंह)
देह व्यापार में लिप्त तीन महिलाओं को मधेपुरा पुलिस ने लिया हिरासत में देह व्यापार में लिप्त तीन महिलाओं को मधेपुरा पुलिस ने लिया हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2015 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.