विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर पल्लवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में टीकाकरण तथा मुफ्त जांच

कल 28 जुलाई को विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर जहाँ देश भर में कार्यक्रम मनाये जायेंगे वहीँ मधेपुरा जिला मुख्यालय में पल्लवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में चिकित्सकों ने हेपेटाइटिस बी के टीकाकरण की बड़ी व्यवस्था की है.
      जिला मुख्यालय के स्टेशन चौक के पास पल्लवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कल सुबह आठ बजे से न सिर्फ आने वाले सभी लोगों के लिए विभिन्न तरह के जांच की मुफ्त व्यवस्था रखी गई है बल्कि सबसे खतरनाक मानी जाने वाली बीमारी हेपेटाइटिस बी के विशेष टीकाकरण की भी व्यवस्था होगी.
      रिसर्च सेंटर के चिकित्सक डॉ. ओम नारायण यादव और डॉ. के. पल्लवी ना. यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि चूंकि भारत में हेपेटाइटिस बी से मरने वालों के आंकड़े प्रति वर्ष दो लाख को पार कर गया है ऐसे में ये जरूरी है कि इस प्राणघातक बीमारी के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाय. इस उद्येश्य से कल विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है.
विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर पल्लवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में टीकाकरण तथा मुफ्त जांच विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर पल्लवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में टीकाकरण तथा मुफ्त जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.