बाबा के मंदिर में चोर: दान पेटी तोड़कर रूपये उडाये...

भक्तों की आस्था पर चोट पहुंचाने से बाज नहीं आ रहे चोर. जिले भर के कई मंदिरों से मूर्तियां चुराकर चोर धनवान हो रहे हैं और भक्त सिर्फ यह कहकर संतोष करते आ रहे हैं कि चोरी करने वाले को भगवान सजा देगा. पर शायद भारत के न्यायालयों की तरह उपरवाले के भी कोर्ट में अपराधों पर फैसले सुनाने में देरी होती है.
      यदि ऐसा नहीं होता तो मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 18 के मुख्य मार्ग में स्थित बाबा पलकेश्वर नाथ शिव मंदिर के दान पेटी पर हाथ साफ़ करने में चोर यूं सफल नहीं हो जाते. आज सुबह जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी मिली कि मंदिर के दान पेटी को चोरों ने तोड़कर खाली कर दिया तो लोगों की भीड़ जमा होने लगी.
      हालांकि आसपास के लोगों के मुताबिक दान पेटी में ज्यादा रूपये नहीं रहे होंगे क्योंकि दो-चार दिन पहले ही करीब छ: महीने के बाद दान पेटी को मंदिर प्रशासन ने खुलवाया था और इसमें से करीब 16 हजार रूपये निकले थे. पड़ोस के लोगों ने बताया कि इसके चबूतरे पर देर रात तक कुछ युवक बैठे रहते हैं जिनमें गँजेरी-नशेरी भी शामिल हैं. हो सकता है किसी के मन के पाप आ गया हो.
      जो भी हो, भक्तों के बीच में यह भी कहते हैं कि भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं. अब देखें, जिले के कई जगह मूर्ति चोरी की घटना का ऊदभेदन अबतक शायद ही हो पाया है, इस मामले में क्या होता है? वैसे आपको जानकारी देते चलें कि झूलन आदि के मेले में यहाँ सैंकड़ों जोडियाँ चप्पलें भी चोरों के हो जाते हैं.
बाबा के मंदिर में चोर: दान पेटी तोड़कर रूपये उडाये... बाबा के मंदिर में चोर: दान पेटी तोड़कर रूपये उडाये... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 04, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.