जब गीदड़ की मौत आती है..: चोर घबराकर बाहर की बजाय भागा अंदर की ओर, धराया

एक पुरानी कहावत है जब गीदड़ की मौत आती है तो वह शहर की ओर भागता है. ऐसा कुछ ही हुआ मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के वार्ड संख्या 02 स्थित स्वर्गीय अर्जुन प्रसाद के पुत्र सुमन सौरभ के घर में, जब चोरी करने आए तीन चोर हल्ला पर भाग गए. पर चौथा घबराकर बाहर भागने की बजाय अंदर ही भागने लगा और फिर वो पकड़ा गया.
  पूरी घटना की जानकारी देते हुए गृहस्वामी ने बताया कि इलाके में चोरी अधिक होने के कारण खासकर वे सभी रात्रि में अत्यधिक सर्तक हाकर सोते हैं. बीती रात लगभग 12 बजे परिसर में किसी के कूदने की आवाज को सुनकर वे एवं उनके किरायेदार जग गए. सभी सर्तक हो गये और जैसे ही चोर बरामदे पर चढ़ा सबों ने एक साथ मिलकर जोर से हल्ला कर दिया. घबराया एक चोर बाहर भागने की बजाय अपने हाथ में एक बड़ा दबिया लिए अंदर की ओर हीं भागने लगा. इसी बीच उसे सबों ने मिलकर पकड़ लिया. साहसी गृहस्वामी व उसके किरायेदार की लोग जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.
बिहारीगंजथानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि चोरी करने आए चोर मंटू सहनी, पिता- घोलट सहनी से अन्य चोरों के बारे में कड़ाई से पूछताछ की जा रही है, शेष को भी पकड़ लिया जाएगा. (दिव्य प्रकाश की रिपोर्ट)
जब गीदड़ की मौत आती है..: चोर घबराकर बाहर की बजाय भागा अंदर की ओर, धराया जब गीदड़ की मौत आती है..: चोर घबराकर बाहर की बजाय भागा अंदर की ओर, धराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.