शहर में जहर?: स्लाइस की बंद बोतल में मरे कीड़े

मधेपुरा जिले में स्लाइस कोल्ड ड्रिंक की बंद बोतल में मरे हुए कीड़े मिलने से एक बार फिर यह सवाल उठ गया है कि क्या हम स्टाइल में इतने अंधे होते जा रहे हैं कि हमें कोल्ड ड्रिंक्स के नाम पर जहर तक पीना पसंद है?
      मधेपुरा जिले के गम्हरिया में एक दुकान में बंद बोतल में जब दुकानदार ने ग्राहक को देने से पहले कीड़े देखे तो उन्होंने खुद इसकी जानकारी मधेपुरा टाइम्स को दी. बंद बोतल में छोटे-छोटे कई कीड़े मौजूद थे और हैरत की बात तो ये थी कि कोल्ड ड्रिंक की पैकिंग भी बिलकुल ने थी. मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित स्लाइस के डीलर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये एक चिंताजनक बात है और हम कंपनी को इसकी सूचना दे रहे हैं.
      बता दें कि स्लाइस कोल्ड ड्रिंक मैंगो फ्लेवर का ड्रिंक है जिसे पेप्सिको कंपनी के द्वारा तैयार किया जाता है. इसी कंपनी के अन्य प्रोडक्ट पेप्सी, मिरांडा, 7अप, लेहर, कुरकुरे, लेज आदि हैं.
      जाहिर सी बात है, फैशनपरस्त और दिखावे के शौकीन हमारा समाज बाजारू इन चीजों के नाम पर शहर में जहर खरीद रहा है. अच्छा होगा यदि हम घर की बनी चीजें और फलों के जूस और फ़िल्टर्ड वाटर फ्रिज में ठंढी कर सेवन करें तो हमारा तथा हमारे बच्चों का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और जाने-अनजाने में हम बाजार से मौत नहीं खरीदेंगे.
शहर में जहर?: स्लाइस की बंद बोतल में मरे कीड़े शहर में जहर?: स्लाइस की बंद बोतल में मरे कीड़े Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.