‘किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देना चाहती है मोदी सरकार’: केशर सिंह

केन्द्र की नरेंद्र मोदी की सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के महासचिव केशर कुमार सिंह ने मोदी की सरकार के एक वर्ष को विफलताओं का एक वर्ष पूरा होना बताया है. महासचिव केशर कुमार सिंह के नेतृत्व में आज मधेपुरा जिले के किसान मजदूरों का विशाल प्रदर्शन टी.पी. कॉलेज से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होकर समाहरणालय पहुंचा और बाद में बी.एन. मंडल स्टेडियम में पहुंचकर कॉंग्रेस एवं इंटक के बैनर तले किसान मज्दोरों की एक सभा आयोजित की गई.
      सभा को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के महासचिव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देना चाहती है. सौ दिनों के अंदर काला धन वापस लाने, महंगाई पर रोक लगाने और किसानों को उनके उत्पादन के लागत से 50 प्रतिशत अधिक राशि देने का झूठा वादा कर केन्द्र में सतासीन भाजपा सरकार एक वर्ष में कुछ खास नहीं कर पाई. श्री सिंह ने घोषणा की कि आज से अभियान चलाकर केन्द्र सरकार के विरोध में मधेपुरा जिले के एक लाख किसान मजदूरों का हस्ताक्षर राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा.
      सभा की अध्यक्षता मधेपुरा जिला इंटक के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने की. प्रदर्शन में मुख्य रूप से भूमि अधिग्रहण क़ानून 2013 में प्रस्तावित संशोधन वापस लेने, मनरेगा को सुचारू रूप से चालू करने, मक्का की सरकारी खरीद 1500 रू० प्रति क्विंटल की दर से करने, गन्ना किसानों को सिंचाई हेतु डीजल अनुदान देने आदि जैसे दर्जनों मांगों को रखा गया और कहा गया कि इन मांगों के लिए सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा.
‘किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देना चाहती है मोदी सरकार’: केशर सिंह ‘किसानों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देना चाहती है मोदी सरकार’: केशर सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.