भूकंप से जेल की दीवार गिरी, सभी कैदी सुरक्षित

सुपौल-सुपौल जिले के विभिन्न इलाके में मंगलवार को आये आंधी तूफान से लोग उबरे भी नहीं थे कि शनिवार को 11.45 पूर्वांहन में आये भूकंप ने लोगों के कलेजे को हिला दिया. भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि अंग्रेज के जमाने का बना सुपौल मंडल कारा की पूर्वी दीवार गिर गई. गनीमत रही कि कारा के बंदी बाल-बाल बचे. सूचना पर जिलाधिकारी सहित कई आलाधिकारी मंडल कारा पहुंचे. मंडल कारा की सुरक्षा तत्काल बढा दी गई है. पुलिस के दर्जनों जवानों को कारागाह की सुरक्षा में लगा दिया गया है. 
      भूकंप के खौफ से लोग अभी भी सार्वजनिक मैदान व घर के बाहर डेरा डाले हुए हैं. वहीं नगर परिषद क्षेत्र के ब्रहम स्थान निवासी बुलो मंडल की मौत ह्दय गति रूक जाने से हो गई. जिले के गणपगंज में दो मकान व सुपौल के एल बी सी ईट उद्योग का फिक्स पाईप गिरने से कार्य कर रहे मजदूर बाल बाले बचे. समाचार प्रेषण तक क्षति का आकलन नहीं किया गया है. लेकिन सूचना है कि जिले में काफी क्षति हुई है. वहीं लोगों में आक्रोश है कि राज्य सरकार व जिला प्रशासन ने आपदा की पूर्व सूचना क्यों नहीं दी गई?
भूकंप से जेल की दीवार गिरी, सभी कैदी सुरक्षित भूकंप से जेल की दीवार गिरी, सभी कैदी सुरक्षित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.