तबाही का मंजर रूला गया जिले को: देखें वीडियो

बीती रात अचानक आई चक्रवातीय आंधी मधेपुरा को रूला गया है. सुबह से बर्बादी का मंजर दिखना शुरू हो गया है.
     जिले भर से कुछ मौतों की खबर भी आ रही है जिसमें लोगों के साथ-साथ दर्जनों मवेशी भी काल के गाल में समा चुके हैं, जिसकी खबर हम आपको पूरी पुष्टि होने पर शाम तक दे सकेंगे.
      पर जिले भर में कल की आंधी ने जो तबाही लाई है उसके दृश्यों को देखकर रोएँ खड़े हो जाते हैं. जिले भर में सैंकड़ों घर गिर चुके हैं. इनमें से कई बड़े-बड़े पेड़ों के उखड जाने की वजह से हैं. कहीं सड़क पर पेड़ गिरे पड़े हैं और आवागमन अवरुद्ध है तो फसलों को देखकर किसानों का कलेजा मुंह को आ रहा है. खेतों में लगे मकई की बर्बादी ने जिले के किसानों को तोड़कर रख दिया है. बड़ी आफत तो गरीबों पर आई है. जिले भर में तारों और बिजली के खम्भों के गिर जाने से विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है.
      पूरा जिला अस्त-व्यस्त है और हुई हानि से उबरना जहाँ लोगों के लिए फिलवक्त मुश्किल है, वहीँ जिला प्रशासन और आपदा विभाग अपनी तैयारी में जुट चुका है. ये अलग बात है कि जिला मुख्यालय के स्टेडियम के पास आपदा विभाग का भवन खुद इस आपदा का शिकार हो चुका है.
      तबाही के इस आलम से निकलने के लिए पीड़ितों को समाज और प्रशासन के लोगों का ही सहारा है, उपरवाले की मदद इस समय संदेहास्पद लग रही है क्योंकि पवनदेव की आंधी से नगर परिषद् क्षेत्र में रजिस्ट्री कचहरी के पास मौजूद पवनसुत हनुमान की मूर्ति का भी पैर टूट चुका है.
तबाही के कुछ दृष्ट इस वीडियो में देखें, यहाँ क्लिक करे.
तबाही का मंजर रूला गया जिले को: देखें वीडियो तबाही का मंजर रूला गया जिले को: देखें वीडियो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.