विनाशकारी तूफ़ान में मुरलीगंज में तीन समेत मधेपुरा जिला में छ: लोगों की मौत

बीती रात की विनाशकारी आंधी ने जहाँ जिले को बर्बादी का मुंह दिखाया वहीँ मुरलीगंज प्रखंड के सभी गाँव में मचाया ताण्डव. पूरे जिले से अब तक कुल आधे दर्जन लोगों के मौत की पुष्टि हुई है वहीँ मुरलीगंज प्रखंड में ही तीन लोगों कीई मौत आंधी से हो गई है. बाकी बिहारीगंज में दो और मधेपुरा सदर में एक के मरने की पुष्टि जिला प्रशासन ने भी की है.
          प्रलयंकारी तूफ़ान की चपेट में से मुरलीगंज के डुमरिया निवासी 14 वर्षीय डबलू कुमार की मौत रात में घर गिरने से दब कर हो गई. वहीं रमनी गाँव की 55 वर्षीया बिंदा देवी की मौत भी घर गिर जाने के कारण ही दब कर हो गई. तीसरी मौत कोल्हायपट्टी अपने पुत्री के यहाँ आये 50 वर्षीय करहरा निवासी की युगेश्वर यादव की पेड़ गिर जाने से हो गई. प्रखंड में तूफ़ान की चपेट में आने से करीब 15 व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्हें इलाज के लिए शहर के विभिन्न अस्पताल में भारती कराया गया.
     घायल डुमरिया निवासी लेलहाय यादव और उनकी पोती की हालत गंभीर बतायी जा रही है. तूफान ने प्रखंड के दिग्घी, डुमरिया, गंगापुर, रमणी, भलनी, पोखराम परमानंदपुर, रघुनाथपुर, भेलाही, दीनापट्टी, हरिपुरकला, पकिलपार, मनहरा, तिनकोनमा, सिगिंयान, रजनी, रामपुर, सखुआ, वृन्द्रावन, मीरागढ, जोरगामा, सहित प्रखंड के अन्य सभी गाँव के किसानों और मजदूरों का आशियाना उजाड़ कर रख दिया. खासकर टीन-चदरे, फूस एवं एस्बेस्टस से बने घर छतिग्रस्त हुए हैं. बिजली के पोलों के गिरने से प्रखंड में विद्युत आपूर्ति ठप्प है और शहर के एफसीआई गोदाम पर का चदरा क्षतिग्रस्त हो जाने से लाखों का खाद्यान्न पानी में भींग कर क्षतिग्रस्त हुआ है.
तूफान से पीड़ित लोगों को सांत्वना देने पहुंचे जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी, नगर पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ तथा जिप अध्यक्षा सर्जना सिद्धि ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि जिला पदाधिकारी से मिलकर मुआवजे की मांग की जाऐगी ताकि पीड़ित लोगों को राहत मिल सके.
उधर मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आपदा पीडितों को पचास-पचास हजार रूपये देने की घोषणा की है.
विनाशकारी तूफ़ान में मुरलीगंज में तीन समेत मधेपुरा जिला में छ: लोगों की मौत विनाशकारी तूफ़ान में मुरलीगंज में तीन समेत मधेपुरा जिला में छ: लोगों की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.