मंगल की रात का अमंगल: बिहारीगंज में आंधी से भीषण बर्बादी, महिला पर गिरा वृक्ष

मंगल की रात सबकुछ अमंगल रहा. करीब साढ़े नौ बजे रात्रि में अचानक आई तेज आंधी व बारिश ने मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र को भी कहीं से संभलने का कोई मौका नहीं दिया.
       प्रखंड के सैंकड़ों हेक्टेयर में लगी मक्का की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है, वहीं कई कच्चा मकान भी कुछ इस तरह धाराशायी हुआ कि अब ये मरम्मत होने के लायक भी मुश्किल से ही है. कई घरों पर से टीन के छप्पड़ उड़कर काफी दूर जा गिरे. प्रखंड के कई पेड़ या तो पूरी तरह उखड़ गए या बीच से टूटकर गिर गए.
किसानों का दर्द अथाह है. जयकृष्ण ठाकुर, नारायण साह, चंदू मंडल, जवाहर साह, खोखा साह, डा.सुरेन्द आदि किसानों ने बताया कि वे पूरी तरह बर्बाद हो गये हैं और उनके पास अब विलाप करने के अलावे कुछ नहीं बचा है. एक तो गेंहू की बाली में दाना नहीं आने से वे पहले से परेशान थे, रही सही कसर इस आंधी ने पूरी कर दी.
 बिहारीगंज निवासी जूता व्यवसायी विनोद सिंह के गोदाम के टीन का छत उड़कर उच्च शक्ति के विद्युत तार पर जाकर ऐसा लटक गया मानो किसी ने उपर से रख दिया है. जगह जगह विद्युत तार के टूटने से विद्युत सेवा पूरी तरह ठप्प है. इसके अलावे संचार सेवा पर भी असर है और सड़क यातायात तो प्रभावित हुआ ही है.
 अंचलाधिकारी निरंजन झा ने बताया कि बैजनाथपुर निवासी यदु मेहता की 63 वर्षीया पत्नी पार्वती देवी की मौत घर पर वृक्ष गिरने से हो गई. हालाँकि उन्होंने कहा कि फसल क्षति का आकलन कृषि विभाग द्वारा करवाया जा रहा है जो रिर्पोट सरकार को भेजा जाएगा और सरकारी र्निदेशानुसार पीडितों को मुआवजा दिया जाएगा. 
(बिहारीगंज से दिव्य प्रकाश की रिपोर्ट)
मंगल की रात का अमंगल: बिहारीगंज में आंधी से भीषण बर्बादी, महिला पर गिरा वृक्ष मंगल की रात का अमंगल: बिहारीगंज में आंधी से भीषण बर्बादी, महिला पर गिरा वृक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.