मधेपुरा में एक शिक्षक पर दो छात्राओं के साथ छेड़खानी का आरोप: हंगामा

राष्ट्रनिर्माता कहे जाने वाले शिक्षकों के हाथ जहाँ अभिभावक अपने बच्चों का भविष्य सौंप देते हैं वहीँ कभी-कभी शिक्षकों की करतूत से पूरे समाज को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है.
      मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना के मौरा गाँव में आज ग्रामीणों का गुस्सा एक शिक्षक पर तब फूट गया जब छात्राओं ने उसपर छेड़खानी का आरोप लगाया. बताते हैं कि आरोपी शिक्षक की मामूली पिटाई भी हुई, पर वह मौके पर से नौ दो ग्यारह होने में सफल रहा.
      मिली जानकारी के अनुसार घटना उत्क्रमित मध्य विद्यालय, नया गाँव मौरा प्रखंड  की है. आरोप के मुताबिक गाँव की ही तीन लड़कियां (सबों की उम्र करीब 12 वर्ष) आज सुबह पढ़ने के लिए स्कूल गई थी तो आरोपी शिक्षक ने तीनों को दूसरे कमरे में भेज दिया. कमरा गन्दा होने की वजह से एक छात्रा झाडू लाने बाहर गई और इसी बीच आरोपी शिक्षक ने एक छात्रा के साथ छेड़खानी करनी शुरू कर दी. छात्रा जैसे ही कमरे से बाहर दूसरे शिक्षकों को शिकायत करने के लिए निकली, शिक्षक ने कमरे में अकेली बची छात्रा के साथ छेड़खानी शुरु कर दिया. चिल्लाने पर बाहर बैठे शिक्षकों और छात्राओं ने कमरे में घुसकर आरोपी शिक्षक को दो-चार थप्पड़ लगाया तो शिक्षक वहां से भाग गया.
      घटना की जानकारी के बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर जमकर हंगामा किया. बाद में सूचना मिलने मधेपुरा से एसडीपीओ तथा महिला थानाध्यक्षा ने घटनास्थल पर पहुँच कर पीड़िता से बयान लिया और पीड़िता के पिता के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज कर दोषी शिक्षक पर कानूनी कार्यवाही का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.
    मामले की पूरी सच्चाई अब जांच के बाद ही सामने आ सकेगा, पर यदि आरोप सच हैं, तो ये बेहद घिनौनी हरकत कही जायेगी और दोषी शिक्षक को कड़ी-से-कड़ी सजा मिलनी चाहिए.
(नि० सं०)  
मधेपुरा में एक शिक्षक पर दो छात्राओं के साथ छेड़खानी का आरोप: हंगामा मधेपुरा में एक शिक्षक पर दो छात्राओं के साथ छेड़खानी का आरोप: हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.