मधेपुरा में धार्मिक सदभाव के साथ निकली रामनवमी की अद्भुत शोभायात्रा

मधेपुरा में आज रामनवमी के अवसर पर शहर में निकाली गयी शोभा यात्रा का अद्भुत नजारा लोगों को देखने को मिला. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शोभायात्रा बाबा खेदन स्थान से निकाल कर मधेपुरा जिला मुख्यालय में मुख्य मार्ग होते हुए चैती दुर्गा स्थान पर जाकर समाप्त हो गया.
      शोभा यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं ने पारंपरिक हथियार, जैसे तलवार, भाला आदि लेकर शहर के विभिन्न जगहों का भ्रमण किया. इस दौरान जय श्रीराम के जयकारे से इलाका गूँज रहा था. जिले में रामनवमी के दौरान भी हिन्दू-मुश्लिम समुदाय के लोगों ने आपस में सदभाव का प्रदर्शन भी किया. शहर के कई जगह मुस्लिम युवक भी रामनवमी की शोभा यात्रा का स्वागत करते दिखे.
 शहर में जिला प्रशासन ने विधि व्यवस्था के मद्देनजर विभिन्न चौक-चौराहों पर सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम कर रखे थे. जिला मुख्यालय के मस्जिद चौक पर जहाँ हुडदंगियों पर नजर रखने के लिए सदर एसडीओ विमल कुमार सिंह, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद जमे रहे वहीं मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव तथा सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार शोभा यात्रा के साथ बने रहे. उधर कमांडो विपिन कुमार की टीम सहित मधेपुरा पुलिस के दस्ते पूरे शहर का दौरा करते दिखे.
( रामनवमी की शोभायात्रा का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.)
मधेपुरा में धार्मिक सदभाव के साथ निकली रामनवमी की अद्भुत शोभायात्रा मधेपुरा में धार्मिक सदभाव के साथ निकली रामनवमी की अद्भुत शोभायात्रा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.