बेटा लड़की लेकर भागा, बाप गया हिरासत में

जिले में कई बेटों की करतूत से बाप और समाज शर्मशार हो रहे हैं. जिस उम्र में पढाई-लिखे कर भविष्य बनाना चाहिए, उस उम्र में प्यार-मुहब्बत के सब्जेक्ट पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है.
      लड़कियों को बहला-फुसलाकर भगाने के अधिकाँश मामले भले ही बाद में प्रेम-प्रसंग के निकल जाते हों, पर लड़की के गायब होने के बाद परिजन अपहरण का मुकदमा तो दर्ज करा ही देते हैं और ऐसे में पुलिस के पास आवेदन के अनुसार कार्यवाही के अलावे कोई रास्ता नहीं बच जाता है. गायब लड़की के परिजन कभी-कभी लड़के के साथ-साथ उसके माता-पिता को भी साजिस में शामिल बता देते हैं जिससे बेटे की करतूत का खामियाजा पिता को भी भुगतना पड़ जाता है.
      मधेपुरा जिला के गम्हरिया में गत 6 मार्च को जब रीना (काल्पनिक नाम) शौच के लिए शाम में निकली तो फिर नहीं लौटी. रीना के पिता ने प्रेम कुमार समेत उसके पिता के खिलाफ भी लड़की भगा लेने का मामला दर्ज कराया और साथ में शिकायत की कि लड़की 30 हजार रूपये नकद, 6 हजार की चांदी, 15 हजार का सोना और कपड़ा लेकर भी निकल गई. बताया गया कि पुलिस ने आरोपी प्रेम कुमार के पिता विनोद गुप्ता को हिरासत में ले लिया है.
      लड़की के बरामद होने के बाद क्या सच सामने आता है ये तो समय बताएगा, पर शौच के लिए निकली लड़की घर से इतनी संपत्ति लेकर निकलेगी, बात गले नहीं उतरती और इतने सामान के साथ अपहरण भी अजीब बात लगती है.
बेटा लड़की लेकर भागा, बाप गया हिरासत में बेटा लड़की लेकर भागा, बाप गया हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. ये तो वही हुई न बात "खेत खाय गधा,मार खाय.....!
    हमारे कानून में बदलाव होना चाहिये.आज इस तरह की घटना आम हो गयी हैं. आये दिनों ये खबर रोज कहीं न कहीं प्रकाशित हो रहा है.लोगों को चाहिये की इस तरह की घटना को आपसी सुलह से सुलझा लेने चाहिये.इससे दोनों परिवार की इज्ज़त समाज में बनी रहेगी.अगर आरोप गलत हुए तो आरोप लगाने वाले को पूर्णतया दंडित किया जाय. और किसी भी सूरत में ऐसे को बक्शा नहीं जाय.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.