देर रात तक लाउडस्पीकर बजाया तो खैर नहीं, जब्त होंगे उपकरण

आप बहुत खुश हैं, अच्छी बात है. पर खुशी का इजहार दूसरों को कष्ट देकर करना कहीं से उचित नहीं है.
      मधेपुरा में इन दिनों किसी समारोह के आयोजन में देर रात में लाउडस्पीकर और म्यूजिक का शोर लोगों की नींदें खराब कर रहा है. लोग अपने में मस्त हैं, पर दूसरे की फ़िक्र नहीं है. खुद के मन में यदि कभी ये विचार आते भी हैं कि दूसरों को परेशानी हो रही होगी, पर फिर भी म्यूजिक का शोर बनाये रखते है, शायद अपने अहं की तुष्टि में लोग सभ्य नागरिक की जिम्मेवारी का एहसास भूल जाते हैं.
      परीक्षा का समय है और छात्र देर रात तक भी अध्ययन कर रहे होते हैं और ऐसे में लाउडस्पीकर का शोर पैदा करने वाले लोग जाने-अनजाने में इन छात्रों के कैरिअर से भी खेल रहे होते है. इसके अलावे रातों का शोर उस वक्त किसी के लिए और भी जानलेवा हो सकता है जब अड़ोस-पड़ोस में कोई घटना हो जाए और कोई मदद के लिए चिल्ला रहा हो और लाउडस्पीकर के शोर में उसकी आवाज दब जाती हो. अंजाम कल्पना से बाहर हो सकता है.
      मधेपुरा में देर रात लाउडस्पीकर बजाने को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. मधेपुरा के डीएम गोपाल मीणा ने लोगों से अपील की है कि देर रात तक लाउडस्पीकर न बजाएं. खास कर परीक्षा के दिनों में देर रात लाउडस्पीकर बजाने वालों को उनकी ओर से चेतावनी दी गई है कि यदि ऐसा किया तो उनके उपकरणों को जब्त कर लिया जाएगा. 
(वि० सं०)
देर रात तक लाउडस्पीकर बजाया तो खैर नहीं, जब्त होंगे उपकरण देर रात तक लाउडस्पीकर बजाया तो खैर नहीं, जब्त होंगे उपकरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.