प्राथमिक शिक्षक संघ की एक बैठक में सरकार से कई मांगें

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज स्थित मध्य विद्यालय मुरलीगंज में प्राथमिक शिक्षक संघ की एक बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता अंचल अध्यक्ष चतुरानंद सिंह ने किया. बैठक में प्रधानाध्यानक पद पर प्रोन्नति हेतु नियोजित शिक्षकों को भी शामिल करने, शिक्षको को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त करने, नियमित शिक्षकों की भाँति पेंशन योजना का लाभ एवं नियमित शिक्षकों की भाँति चिकित्सा व अर्जित अवकाश लागु करने, नियोजित शिक्षक को वेतनमान, ऐच्छिक स्थानांतरण, सेवा निवृत्ति की आयु 62 वर्ष करने की मांग सरकार से करने की बात सबों ने की.
बैठक में उपस्थित नगर पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ ने कहा सरकार एक तरफ बच्चों को गुणवतापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर वे खुद शिक्षकों के बीच भेदभाव का बीज बो रहे है. इस भेदभाव के बीज से कैसी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की उपज होगी यह तो कल्पना करने की बात है. बैठक में उपस्थित शिक्षक संघ राज्य प्रतिनिधी विश्वजीत कुमार ने कहा कि सरकार शिक्षकों के बीच आपस में वेतनमान एवं अन्य सुविधा के आधार पर दो भागों में विभक्त कर इसका फायदा उठा रहें हैं. उन्होने संघ के सभी शिक्षकों को एक हो सरकार के खिलाफ इस दोहरी रवैये को लेकर बैठक, धरना व चरणबद्ध तरीके से अपने हक के लिए आन्दोलन तेज करने की बात कही.
बैठक में शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष अमलेश कुमार, संकुल समन्वयक मध्य विद्यालय मुरलीगंज पूनम शर्मा, शिक्षक संघ के अंचल सचिव अजय कुमार प्रभाकर, संकुलाध्यक्ष लालचन्द मंडल एवं शिक्षक शंभु कुमार, कमल किशोर यादव, उमेश कुमार, कुन्दन कुमार, राहुल कुमार, रतेन्द्र कुमार, श्रवण कुमार मंडल, विनोद कुमार भारती, नन्द कुमार, राजकिशोर रस्तोगी, जितेन्द्र कुमार रमन, हरे कृष्ण राम, कीर्तिनारायण यादव, उमेस प्र यादव, अरविन्द कुमार सहित अन्य शिक्षक उपस्थित हुए थे.     
प्राथमिक शिक्षक संघ की एक बैठक में सरकार से कई मांगें प्राथमिक शिक्षक संघ की एक बैठक में सरकार से कई मांगें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.