इंटर परीक्षा में रंगेहाथ धराया ‘मुन्नाभाई’: बड़े भैया की जगह बैठा था छोटा भाई

मधेपुरा में इंटरमीडिएट की परीक्षा के पांचवें दिन प्रशासन की सख्ती के आगे लगभग सभी केन्द्रों पर कदाचारी घुटने टेकते नजर आये.
      केन्द्रों पर लगातार दंडाधिकारियों के दौरे और पुलिस बल के कारण आज कई केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों के हेल्पर्स मन मसोसते दिखे. आज प्रथम पाली में केमिस्ट्री तथा दूसरी पाली में पोलिटिकल सायंस और वोकेशनल ट्रेड II की परीक्षा थी.
      आज की परीक्षा की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि सदर एसडीओ की जांच में आज सी.एम. सायंस डिग्री कॉलेज, मधेपुरा पर एक मुन्नाभाई रंगे हाथ धरा गया. आदर्श इंटर कॉलेज घैलाढ़ के परीक्षार्थी रवि कुमार, पिता- प्रमोद यादव की जगह पर उसका छोटा भाई शशि कुमार बैठकर परीक्षा दे रहा था. मौके पर शशि गिरफ्तार हुआ तो फिर मूल परीक्षार्थी रवि को भी बुलवा कर गिरफ्त में ले लिया गया. पहली पाली में हुई इस घटना की जानकारी फ़ैल जाने के कारण भी कदाचार समर्थकों में दहशत का माहौल रहा.
      उधर जिला मुख्यालय के वेद व्यास महाविद्यालय में परीक्षा के दौरान दो महिला परीक्षार्थी खगड़िया की खुशबू कुमारी और मधेपुरा की पुष्पलता की तबियत अचानक बिगड़ गई तो प्रशासन की ओर से चिकित्सक ने आकर उनकी जांच की.
इंटर परीक्षा में रंगेहाथ धराया ‘मुन्नाभाई’: बड़े भैया की जगह बैठा था छोटा भाई इंटर परीक्षा में रंगेहाथ धराया ‘मुन्नाभाई’: बड़े भैया की जगह बैठा था छोटा भाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.