किसानों और पैक्स अध्यक्ष ने लगाया घैलाढ़ सीओ पर अनियमितता का आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के अंतर्गत अर्राहा-महुआ-दीघरा से सम्बंधित धान के क्रय में अनियमितता बरतने तथा पक्षपात करने का आरोप पंचायत के किसानों समेत पैक्स अध्यक्ष के द्वारा लगाया गया है.
      पंचायत के किसान सुरेश सिंह, मनोज यादव, सुरेश यादव, कंचन सिंह, धीरेन्द्र सिंह तथा दिनेश्वर यादव आदि ने जहाँ यह आरोप लगाया है कि घैलाढ़ धान क्रय केन्द्र से उनके धान को लौटा दिया गया और दूसरे पंचायत के धान की खरीद की गई वहीँ अर्राहा-महुआ-दीघरा पैक्स अध्यक्ष पायल देवी ने इसकी लिखित शिकायत मधेपुरा के एसडीओ से की है.
      पैक्स अध्यक्ष ने न सिर्फ अनियमितता और पक्षपात का आरोप घैलाढ़ के अंचलाधिकारी पर लगाया है बल्कि उनका मानना है कि उन्हें विश्वस्त सूत्र से पता चला है कि पैसे का लेन-देन कर अंचलाधिकारी द्वारा इस प्रकार की अनियमितता को बढ़ावा दिया जा रहा है.
जाहिर है, आरोप गंभीर हैं और एक जिम्मेवार माने जाने वाले सरकारी पदाधिकारी पर लगे हैं, प्राथमिक जांच तो होनी ही चाहिए और किसानों की सुविधा का ख्याल भी रखना ही होगा.
किसानों और पैक्स अध्यक्ष ने लगाया घैलाढ़ सीओ पर अनियमितता का आरोप किसानों और पैक्स अध्यक्ष ने लगाया घैलाढ़ सीओ पर अनियमितता का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.