देशभक्ति के अद्भुत माहौल में मनाया गया मधेपुरा में गणतंत्र दिवस

मधेपुरा में देश का 66वां गणतंत्र दिवस आज देशभक्तिपूर्ण माहौल में धूमधाम से मनाया गया. सरकारी तथा गैर-सरकारी कार्यालयों में आज कार्यालयों के प्रमुख द्वारा ध्वजारोहण किया गया और राष्ट्रगान गाकर राष्ट्र के प्रति श्रद्धा व्यक्त की गई.
     मधेपुरा के बी० एन० मंडल स्टेडियम में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री सह अध्यक्ष बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति नीतीश मिश्रा ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर उनके साथ मधेपुरा के जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा, कल ही प्रभार लिए मधेपुरा के नए पुलिस अधीक्षक आशीष भारती समेत जिले के सभी वरीय प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे और सबों ने तिरंगे को नमन किया. जिले के विभिन्न विभागों की आकर्षक झांकियां स्टेडियम में उपस्थित लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी रही.
     मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम ने न्यायिक पदाधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों की उपस्थिति में झंडोत्तोलन किया. समाहरणालय में जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले अधिकारियों ने समाहरणालय परिसर में मौजूद डा० भीम राव अम्बेदकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. सिंहेश्वर पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. डीआरडीए में उपविकास आयुक्त मिथिलेश कुमार ने झंडोत्तोलन किया. जिला अधिवक्ता संघ मधेपुरा में अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव ने ध्वजारोहण किया. बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय में कुलपति डा० विनोद कुमार ने झंडोत्तोलन किया और जिला परिषद् के कार्यालय में जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. सदर थाना में थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने झंडा फहराया.
      मधेपुरा नगर परिषद् कार्यालय परिसर में नगर परिषद् अध्यक्ष विशाल कुमार बबलू ने झंडोत्तोलन किया. मधेपुरा कॉलेज में प्राचार्या डा० पूनम यादव के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया वहीँ प्रगति नारी विकास केन्द्र में भी अध्यक्षा उषा देवी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया जहाँ पूर्व महिला आयोग सदस्या मंजू देवी समेत अन्य सदस्य मौजूद थे और उन्होंने नारी सशक्तिकरण के संकल्प को दुहराया.
      जिले भर के प्रखंड तथा अन्य कार्यालयों से भी झंडोत्तोलन के समाचार हैं.
देशभक्ति के अद्भुत माहौल में मनाया गया मधेपुरा में गणतंत्र दिवस देशभक्ति के अद्भुत माहौल में मनाया गया मधेपुरा में गणतंत्र दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.