चाचा-भतीजी के अवैध सम्बन्ध को रोका तो प्रेमी ने कर दी हत्या

सामाजिक मान्यता ध्वस्त करते हुए एक चाचा ने रिश्ते में भतीजी लगने वाली लड़की के साथ अवैध सम्बन्ध स्थापित किया तो पड़ोस के एक बुजुर्ग को ऐसा बेहया सम्बन्ध नागवार लगा. लेकिन इस सम्बन्ध का विरोध करने की ऐसी सजा उसे मिलेगी, शायद किसी ने नहीं सोचा था.
      बीती रात मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना के फतेहपुर में एक 70 वर्षीय वृद्ध की हत्या के पीछे जो कहानी सामने आई वो सभ्य समाज को शर्मशार कर देने जैसा है. अनंत प्रसाद यादव की हत्या रात के करीब बारह बजे के आसपास गोली मारकर उस समय कर दी गई जब वे अपने घर से करीब आधा किलोमीटर दूर बासा पर मचान पर सोये हुए थे. मृतक अनंत प्रसाद यादव के पुत्र प्रभाष यादव ने बताया कि घटनास्थल पर उसकी बहन और भांजी भी मौजूद थी. उसने बताया कि अपराधी दो की संख्यां में थे. गोली की आवाज पर जब वह बाहर आई तो नन्हका यादव समेत दोनों अपराधी भाग रहे थे. महिला ने दोनों अपराधियों को पहचानने का दावा किया है.
          मृतक अनंत प्रसाद यादव के परिजनों ने बताया कि गाँव के स्व० रूपेन यादव का पुत्र नन्हका का अवैध सम्बन्ध सीताराम यादव की बेटी के साथ था. दोनों में चाचा-भतीजी का रिश्ता है. अनंत प्रसाद यादव ऐसे निकृष्ट सम्बन्ध का विरोध कर रहे थे और कई बार नन्हका को मना भी किया था. पर नन्हका पर मानो मुहब्बत का भूत सवार था और उसने विरोध करने वाले को रास्ते से सदा के लिए हटा दिया. गोली अनंत यादव के सर पर लगी और अवैध सम्बन्ध का विरोध करने के एवज में उसे जान गंवानी पड़ी. आरोपी फरार बताये जाते हैं.
चाचा-भतीजी के अवैध सम्बन्ध को रोका तो प्रेमी ने कर दी हत्या चाचा-भतीजी के अवैध सम्बन्ध को रोका तो प्रेमी ने कर दी हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.