मधेपुरा में संदेहास्पद हालत में शिक्षक की मिली लाश: आत्महत्या या हत्या?

मधेपुरा जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र के गंगापुर पंचायत में एक स्कूल के प्रधानाचार्य की लाश आज सुबह उनके भाड़े के आवास में मिलने से इलाके में सनसनी का माहौल है.
      मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर टोला गंगापुर पंचायत स्कूल के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार की लाश घर में लटकी हुई पाई गई जिसे देखने से लगता है कि शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मौके पर आलमनगर पुलिस पहुँच चुकी थी और मामले की छानबीन कर रही है. बताया गया कि मृत शिक्षक अशोक कुमार गाँव में रतवारा निवासी पवन दास के मकान में रह रहे थे.

आत्महत्या या हत्या?: एक नजर देखने पर मामला भले ही आत्महत्या का लगे, पर घटना स्थल का निरीक्षण करने पर मधेपुरा टाइम्स को कई ऐसे तथ्य भी मिले जिससे शिक्षक की मौत हत्या की तरह दीखती है. गले में फंदा रस्सी और लूंगी का बनाकर लगा हुआ था, और चौकी पर एक कुर्सी रखी थी मानो शिक्षक ने कुर्सी पर चढ़कर गले में फंदा लगाया और फांसी के फंदे से झूल गया हो. पर यहाँ सोचने वाली बात यह थी कि फंदे से लटक रहे मृतक का पैर चौकी से सटे बगल में लटका था. कोई भी व्यक्ति जब मौत के अंतिम समय छटपटाता है तो वह बचने के प्रयास करता है. यदि ऐसी परिस्थिति में शिक्षक चाहता तो अपने पैर को चौकी पर रखकर जान बचा सकता था. इसके अलावे गले पर फंदे के दवाब के बाद शिक्षक के मुंह या नाक से खून निकलने के भी निशान नहीं है. इस बात की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि शिक्षक की हत्या कर आत्महत्या का सीन बनाया गया हो.
      अब मामला पुलिस अनुसन्धान का है और देखना है कि इस मौत के पीछे की क्या वजह सामने आती है?
मधेपुरा में संदेहास्पद हालत में शिक्षक की मिली लाश: आत्महत्या या हत्या? मधेपुरा में संदेहास्पद हालत में शिक्षक की मिली लाश: आत्महत्या या हत्या? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. Dear Admin.. Please refrain from sharing such fotos with visible face.. It looks horrible and I guess Its against ethics of journalism

    ReplyDelete

Powered by Blogger.