लव-सेक्स-धोखा: प्रेमी बना सौदागर, नाबालिग प्रेमिका को बेचा रेड लाईट एरिया में

कहते हैं प्यार अंधा होता है और शायद इसलिए प्यार में मजहब की दीवारें भी धराशायी हो जाती हैं.       मगर यदि प्यार सौदा बन जाय तो क्या कहेंगे. पूर्णियां के एक मामले में एक प्रेमी ने एक नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर चंद रुपये के खातिर उसका सौदा कर प्यार जैसे पवित्र शब्द को कलंकित कर दिया.
             मिली जानकारी के अनुसार पूर्णियां के मधुबनी का रहने वाले मो० निक्की ने पूर्णियां सर्किट हॉउस के पास रहने वाली बबली (काल्पनिक नाम) को पहले तो अपने प्रेम जाल में फांसा और फिर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध स्थापित कर पिछले छ: माह से बबली का शारीरिक शोषण कर रहा था. और जब निक्की का बबली से जी भर गया तो फिर उसने बबली का जिस्म के बाज़ार में एक लाख दस हजार रूपये में सौदा कर दिया. सौदा पूर्णिया बनमनखी के रेड लाइट एरिया में किया गया था.
      उधर खुशबू के गायब होने के बाद उसकी माँ काफी परेशान थी और जगह जगह उसकी तलाकर रही थी. किसी माध्यम से बनमनखी का पता लगा और लड़की की माँ ने कुछ लोगों के साथ मिलकर लड़के को धर दबोचा और जब जम कर पिटाई की तो फरेबी मो० निक्की ने सारी कहानी कह दी. फिर लड़की को रेड लाईट एरिया से मुक्त कराया गया. एक स्थानीय मेले से शुरू हुए इस मुहब्बत में बबली रेड लाईट एरिया पहुँच जायेगी उसने इसकी कल्पना भी नहीं की थी. वहां से निकलने के बाद वह सदमे में है और कुछ बोल नहीं पा रही है.
       पूर्णियां पुलिस ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है पर ये कहानी उन तमाम लड़कियों के लिए एक सीख है जो मुहब्बत की दुनियां में ही अपना सबकुछ खोजना चाहती है और किसी पर भी भरोसा कर अपना सबकुछ लुटा बैठती है. इन दिनों प्यार मे धोखा, प्यार में यौन शोषण और प्यार के जाल में फंसाकर कर उसका सौदा कर देना आम बात होती जा रही है. सरकार की कोशिशें तो नाकमयाब हो ही रही है पर इसके लिए अभिभावकों को जागरूक होने की जरुरत है और जरूरत है बच्चों को अच्छे-बुरे का ज्ञान देना.
लव-सेक्स-धोखा: प्रेमी बना सौदागर, नाबालिग प्रेमिका को बेचा रेड लाईट एरिया में लव-सेक्स-धोखा: प्रेमी बना सौदागर, नाबालिग प्रेमिका को बेचा रेड लाईट एरिया में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.