कस्तूरबा विद्यालय से तीन गूंगी छात्रा भागी: लगाया वार्डेन पर दुर्व्यवहार का आरोप

|पुरैनी से अख्तर वसीम/चौसा से आरिफ आलम|19 दिसंबर 2014|
कस्तूरबा विद्यालय पुरैनी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. आज विद्यालय की तीन गूंगी छात्राओं  के साथ स्कूल वार्डेन द्वारा अभद्र व्यवहार एवं मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर छात्राओं के परिजनों ने चौसा थाना में वार्डेन के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है.  
      मिली जानकारी के मुताबिक़ लौआलगान खोपड़िया के वर्ग सात की छात्रा रूखसाना खातून, लौआलगान के वर्ग 6 की छात्रा सोनी प्रवीण एवं पैना के वर्ग 6 की छात्रा अजमीना खातून  सभी तीनों चौसा प्रखण्ड क्षेत्र की ही रहने वाली है, जो कस्तुरबा विद्यालय पुरैनी में पढ़ती है. जानकारी दी गई कि अजमीना खातून के पिता की मौत कुछ वर्ष पहले हो चुकी है. रूखसाना खातून एवं सोनी प्रवीण के पिता मजदूरी करने पंजाब गये है. छात्रा रूखसाना की माँ नूरजहाँ, सोनी प्रवीण की माँ नजमून खातून एवं अजमीना खातून  की माता टुबली खातून ने विद्यालय के वार्डेन स्वेता भारती पर अपनी गूंगी बेटियों पर अभद्र व्यवहार एवं मारपीट का आरोप लगाया है और पुलिस ने इन्साफ की गुहार लगाई है.
      घटना के बारे में और ज्यादा मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने बच्चियों को चौसा में भटकते देख पूछताछ की तो पता चला कि सभी लड़कियां गूंगी है. ग्रामीणों ने चौसा के ही मो० मोसीन शाह की सुरक्षा में तीनों लड़कियों को रात में रखा. बताया गया कि वहीं दूसरी तरफ छात्रा के भागने की सूचना पाकर देर रात में ही कस्तूरबा की वार्डेन श्वेता भारती अपने सहकर्मियों के साथ छात्रा की खोजबीन करते हुए लड़कियों के घर पहुंची जहां बच्ची नहीं मिली. इससे बच्चियों के परिजनों और विद्यालय के प्रबंधन हड़कंप मच गया. बाद में विद्यालय के वार्डेन को पता चला कि सभी तीनों बच्ची चौसा में है. जानकारी पाकर वार्डेन बच्ची को लाने चौसा स्थित मो. शाह के घर पहुंची, जहां मो. शाह एवं अन्य ग्रामीणों ने बच्चे का डरे सहमे देख वार्डेन साथ नहीं जाने दिया व इस दौरान विद्यालय के वार्डेन और अन्य सहकर्मियों को देख बिलख-बिलख कर रोने जिससे ग्रामीणों एवं वार्डेन में कुछ कहा सुनी भी हुई. खबर यह भी है कि वार्डेन द्वारा छात्राओं को रात में आश्रय देने वाले एवं ग्रामीणों को धमकी भी दिया गया, लेकिन ग्रामीणों ने बच्चियों को ले जाने से साफ इंकार करते हुए कहा कि सुबह होने पर बच्चियों के परिजनों समक्ष बच्चियों को जाने दिया जाएगा. सुबह में परिजन भी जानकारी पाकर अपनी बच्चियों के पास पहुँच गए. वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी की माने तो इन मासूम तीनों बच्चियों द्वारा दिए इशारे से इस बात का भी अंदाजा है कि कहीं ना कहीं उक्त विद्यालय में बच्चियों के साथ विद्यालय प्रबंधन द्वारा अमानवीय और गलत व्यवहार किया गया होगा.

उधर कस्तूरबा पुरैनी वार्डेन श्वेता भारती का कहना है कि कल शाम तीनो गूंगी छात्राओं को स्कूल के बच्चों के साथ खेलने के लिए बाहर निकाला गया था. उसी समय तीनो छात्रा वहाँ से निकल गई. मारपीट जैसी कोई बात नहीं है और ऐसा आरोप मुझे फसाने की साजिस है. पुरैनी बीईओ राजदेव पासवान ने बताया कि मामले की सारी जानकारी मधेपुरा के डीएम को भेज दिया गया है.
देखें वीडियो में किस तरह गूंगी बच्चियों ने लगाया आरोप, यहाँ क्लिक करें.
कस्तूरबा विद्यालय से तीन गूंगी छात्रा भागी: लगाया वार्डेन पर दुर्व्यवहार का आरोप कस्तूरबा विद्यालय से तीन गूंगी छात्रा भागी: लगाया वार्डेन पर दुर्व्यवहार का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.