मधेपुरा में ठाकुरबाड़ी से 50 लाख रूपये की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के गुदर चकला अमारी के श्रीराम जानकी ठाकुरबाड़ी में बीती रात चोरों ने सेंध काट कर लाखों रुपये मूल्य की बेशकीमती वर्षो पुरानी अष्टधातु की 11 मूर्तियों की चोरी कर ली. चोरी गई मूर्तियों की कीमत 50 लाख रूपये से अधिक की आंकी जा रही है.
 गुदर चकला अमारी के ग्रामीणों का कहना है कि चोरी हुई मूर्तियां वर्षो पुरानी है थी जिनका मूल्य लगभग 50 लाख रुपये से भी अधिक होगा. ठाकुरबाड़ी के महंथ रामशरण दास ने मधेपुरा टाइम्स को पूरी जानकारी देते हुए बताया कि चोरी हुए 11 अष्टधातु की मूर्तियों में 3 मूर्ति भगवान श्रीराम, माता सीता एवं भगवान लक्ष्मण की मूर्ति की लम्बाई 1.6 फीट (18 इंच) है. भगवान श्रीगोपाल एवं माता राधा की मूर्ति की लम्बाई 1.4 फीट (16 इंच) है तथा दुर्गा एवं माता काली की मूर्ति की लम्बाई 8 इंच है. भगवान कृष्ण की दो, बजरंगबली एवं भगवान गणेश की मूर्ति की लंबाई 6 इंच है. महंथ श्री दास ने बताया कि गुरूवार की रात लगभग सात बजे पास ही स्थित गांव डूमरिया कामत टोला में सिपाही भूपेन्द्र यादव और ड्राईवर कमरूद्दीन के साथ भोज खाने गए थे. भोज खाकर रात के साढ़े ग्यारह बजे ठाकुरबाड़ी पहुंचे और उस समय मंदिर का ताला सही सलामत था. उसके बाद सभी लोग सो गए.
महंथ ने बताया कि सुबह 5:00 बजे पूजा के लिए जब मंदिर का दरवाजा खोला तो मंदिर से सभी मूर्तियां गायब थी और पिछला दीवार पश्चिम से सुरंगनुमा टूटा हुआ था.
घटना की सूचना मुरलीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश को दी गई. घटना की जानकारी मिलते ही शुक्रवार की सुबह थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. उन्होने कहा कि मूर्ति की बरामदगी के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है और  मामले में महंथ के आवेदन पर अज्ञात चोर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
मधेपुरा में ठाकुरबाड़ी से 50 लाख रूपये की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी मधेपुरा में ठाकुरबाड़ी से 50 लाख रूपये की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.