बीजेपी नेता सहित 7 लोगों के नाम पर फर्जी लोन निकालने वाले शाखा प्रबंधक सहित बिचैलिए पर एफआईआर

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक द्वारा प्रखंड के बालाटोल गांव के 7 लोगों के नाम पर एक बिचैलिये के सहारे फर्जी तरीके से लोन की राशि की निकासी का खुलासा होने के बाद इलाके के लोग अचंभित हैं.
         इस फर्जीवारे का खुलासा तब हुआ जब इसी 11 नवंबर को यूबीजीबी के ऑडिटर सुनील कुमार सिन्हा बालाटोल स्थित सभी लाभुकों से लोन के संबंध में पूछताछ करने गए. पूछताछ में ए पता चला कि जिन लोगों को लोन का लाभ नहीं मिला था उनके नाम से भी लोन की राशि की निकासी कर ली गई है. मामला बड़े फर्जीवारे का था और तूल पकड़ना स्वाभाविक ही था. ठगे जा चुके लोग बैंक पहुंचकर मामले की छानबीन करने लगे तो पता चला कि बालाटोल गांव का ही एक बिचैलिया राजीव रंजन यादव द्वारा उनलोगों के नाम पर फर्जीवारा कर राशि निकाली गई है. मामला सामने आने पर पीड़ित लाभुकों के आवदेन पर पुरैनी थानाध्यक्ष द्वारा पूर्व शाखा प्रबंधक एवं बिचैलिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया.

जानिये क्या है पूरा मामला ?: बिहार सरकार के मंत्री नरेन्द्र नारयण यादव के पैतृक घर पुरैनी प्रखंड के बालाटोल स्थित उनके घर के अगल बगल के पांच एवं उसी पंचायत के बलिया गांव के 2 व्यक्तियों के नाम फर्जी लोन पास करा कर इन सात व्यक्तियों के नाम से रूपये उठाकर लाखों का घोटाला कर लिया गया. आवेदन के अनुसार बालाटोल के बिहार भाजपा प्रदेश परिशद के नेता रंजन कुमार रवि के नाम पर 54000, अनिता देवी के नाम पर 22417 , सुधीर ऋशिदेव के नाम पर 23507, लूखर यादव के नाम पर 23499, भूषण यादव के नाम पर 40000 इसके अलावा बलिया गांव के गौतम कुमार के नाम 40000, लक्ष्मन मंडल के नाम पर 22000 रूपये की निकासी पूर्व शाखा प्रबंधक आर.पी. भगत एवं बालाटोल के बिचैलिया राजीव रंजन यादव पिता राधाकांत यादव द्वारा कर ली गई. पीड़ित सभी लोगों को ऑडिटर के सहयोग से जब पासबुक मिला तो इनकी आँखें फटी रह गई. फर्जीवारा के शिकार भाजपा के एक नेता को भी बना दिया गया. भाजपा नेता रंजन कुमार ने बताया कि उक्त सभी लोगों में से किसी का भी फोटो बैंक लोन पंजी या फिर पासबुक तक पर नहीं है.
         इस घोटाले में पीड़ित बालाटोल निवासी रंजन कुमार रवि, अनिता देवी, लुखर यादव, सुधीर ऋषिदेव, भूषण यादव उक्त लोगों के आवदेन पर आज पुरैनी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने पुरैनी कांड संख्या 104/14 अंदर धारा 467, 468, 471, 420 भारतीय दंड संहिता दर्ज कर लिया है. 
      सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व शाखा प्रबंधक श्री भगत अभी सिवान के किसी बैंक शाखा में कार्यरत हैं और रिश्ते में मंत्री जी के चचेरे भाई बिचैलिया राजीव रंजन यादव के भी उन्हीं के साथ छिपे रहने की आशंका जताई गई है.
बीजेपी नेता सहित 7 लोगों के नाम पर फर्जी लोन निकालने वाले शाखा प्रबंधक सहित बिचैलिए पर एफआईआर बीजेपी नेता सहित 7 लोगों के नाम पर फर्जी लोन निकालने वाले शाखा प्रबंधक सहित बिचैलिए पर एफआईआर  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.