गोलमाल है भाई सब गोलमाल है: गरीबों के बदले डीलर ने ही खा लिया सारा अनाज

मधेपुरा जिला के पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पंचायत के एक डीलर पर सैंकडों लाभुकों का दो माह के अनाज को हड़प लेने का आरोप लगा है. डीलर सह पूर्व पैक्स अध्यक्ष बिदेश्वरी सिंह निषाद द्वारा सैकड़ों पीएचएच तथा अन्त्योदय लाभार्थियों के दो माह के खाद्यान्न को गोलमाल कर देने पर पीड़ित लाभार्थियों ने हंगामा खड़ा कर दिया है. आक्रोशित लाभार्थियों ने मो. रकीब के नेतृत्व में डीलर सह पूर्व पैक्स अध्यक्ष बिदेश्वरी सिंह निषाद के खिलाफ एक आवेदन बीडीओ, बीसीओ एवं एमओ पुरैनी को देकर इसकी जांच कर दोषी पूर्व पैक्स अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेजने की मांग कर डाली है.
मिली जानकारी के मुताबिक़ बंशगोपाल पंचायत के वार्ड नं0 1 और 2 तथा भटौनी वार्ड नं0 3 के लाभार्थियों का कोटा करीब तीन साल पहले नये पैक्स अध्यक्ष बने डीलर को विभाग द्वारा दी गई थी. डीलर के द्वारा सबकुछ ठीक-ठाक ही चल रहा था पर कहते हैं कि गत माह हुए पैक्स चुनाव से पहले डीलर साहब को लगा कि चुनाव में उनकी हार हो जायेगी  और बस उन्होंने जून 2014 के खाद्यान्न को विभागीय मिली भगत से पूर्व में हीं गबन कर लिया.
इस बाबत लाभार्थी कैसर खातून, बेचन ऋषिदेव, बबजन ऋषिदेव, मो.अफरोज, सुधीर राम, नंदकिशोर साह, सोनिया देवी, चंदन देवी, सरिता देवी, आसमां खातून, माबिना खातून, सेबूल खातून, पिंकी देवी, शोभा देवी, अशोक ऋषिदेव , झकसू ऋषिदेव, पवन साह, सनोज ऋषिदेव, तेवारी ऋषिदेव एवं अन्त्योदय लाभार्थी मो. समसीर मो. दिलशाद, रमेश मेहरा, सरजुग ऋषिदेव, दीपनारायण ऋषिदेव आदि ने बताया कि जब वे लोग खाद्यान्न लेने डीलर के यहां पहुंचे तो डीलर बिदेश्वरी सिंह निशाद द्वारा एक माह का खाद्यान्न देकर राशन कार्ड पर तीन माह का कॉलम भर दिया गया. विरोध करने पर अनाज के बदले लाभार्थियों को मिली गालियाँ और की धमकी. बेईमान डीलर साहब इतने पर भी नहीं रुके. लाभार्थी अमना खातून, तूना खातून, राजेश ऋषिदेव, जूबेदा खातून रीता देवी, मीना देवी, सोनिया देवी,रूकसाना खातून, आदि सहित दर्जनों अन्य ने बताया उन्हें डीलर के द्वारा यह कहा गया कि तुमलोगों का सूची में नाम ही नहीं है, इसीलिए तुमलोगों को खाद्यान्न नहीं मिलेगा. लाभार्थी द्वारा जब यह पूछा गया कि जब हमलोगों का नाम सूची में नहीं था तो किस परिस्थिति में आपके द्वारा बीते मार्च, अप्रैल एवं मई माह में खाद्यान्न दिया गया था तो डीलर ने कहा कि नये पैक्स अध्यक्ष के द्वारा तुमलोगों का नाम कटवा दिया गया है.
एमओ कृष्ण कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी पाते ही मैंने उक्त डीलर की दुकान से डीलर का सारा पंजी जब्त कर लिया हूँ जिसकी जांच की जा रही है. मधेपुरा टाइम्स संवाददाता ने जब यह पूछा कि जून माह का खाद्यान्न का वितरण उक्त डीलर के द्वारा किया गया या नहीं एवं इस बार कितने महीने का आवंटन दिया गया है, तो एमओ साहब ने जांच के बाद ही कोई जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही. पुरैनी के बीडीओ राजीव कहते हैं कि मामले की पूरी तरह जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी, पर यह देखना बाकी है कि यदि प्रखंड के अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा काला कारनामा किया गया है तो डीलर के मामले को प्रशासन किस ढंग से डील करती है.
गोलमाल है भाई सब गोलमाल है: गरीबों के बदले डीलर ने ही खा लिया सारा अनाज गोलमाल है भाई सब गोलमाल है: गरीबों के बदले डीलर ने ही खा लिया सारा अनाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.