पेशेवर अपराधियों पर ईनाम घोषित किये जायेंगे: आईजी अमित जैन

|राजीव सिंह/रिपु कुमारी|26 नवंबर 2014|
अपराध नियंत्रण और विधि-व्यवस्था की समीक्षा के उद्येश्य से दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित कुमार जैन मंगलवार को मधेपुरा पहुंचे.
      जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ संपन्न की गई एक अहम बैठक में आईजी श्री जैन ने मधेपुरा की भौगोलिक स्थिति को मद्देनजर रखते हुए अपराध नियंत्रण के लिए कारगर उपायों पर चर्चा की. मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह की मौजूदगी में आईजी ने जिले में पदस्थापित एसडीपीओ तथा इंस्पेक्टरों के साथ संसाधन की कमियां तथा विधि-व्यवस्था में उत्पन्न समस्याओं पर विशेष चर्चा करते हुए कार्ययोजना तैयार की. जिले में अपराध नियंत्रण के लिए ख़ुफ़िया तंत्र को मजबूत करने से लेकर पुलिस के लिए चुनौती बन रहे सायबर क्राइम को आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर नियंत्रित करने पर उन्होंने विशेष बल दिया.
      श्री जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जमानत पर छूटे अभियुक्त या फिर जो संदिग्ध हैं, उन्हें सर्विलांस पर रखा जाय ताकि बहुत से अपराध घटित होने से पहले की जानकारी प्राप्त की जा सके. उन्होंने ऐसे पेशेवर अपराधी जो पांच से अधिक जघन्य केशों में संलिप्त हैं उनकी सूची बनाकर उनपर ईनाम भी घोषित किये जाएँ ताकि उन्हें जल्द शिकंजे में लिए जा सके. साथ ही फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष छापामारी दल गठित किये जायेंगे.
      संसाधनों की कमी पर बोलते हुए दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी ने कहा कि संसाधन से सम्पूर्ण होना काफी मुश्किल है, क्योंकि हमारी अपेक्षाएं बढती रहती है और अपराध का स्वरुप भी बदलता रहता है. हमें उपलब्ध संसाधन में ही बेहतर काम करना है.
पेशेवर अपराधियों पर ईनाम घोषित किये जायेंगे: आईजी अमित जैन पेशेवर अपराधियों पर ईनाम घोषित किये जायेंगे: आईजी अमित जैन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.