टी-20 क्रिकेट मैच: टपरा टोला ने मुरहो को बुरी तरह हराया

|अमित कुमार|24 नवंबर 2014|
मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड संख्या 09 टपरा टोला के ऐतिहासिक खेल मैदान पर श्री महावीर क्रिकेट क्लब के बैनर तले 7 दिवसीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाईनल शनिवार को स्थानीय टीम टपरा टोला बनाम मुरहो के बीच खेला गया, जिसमें मुरहो के टीम के कप्तान राजेश कुमार ने टॉस जीतकर पहले उन्होने क्षेत्र रक्षण करने का निर्णय लिया. बल्लेबाजी कर रहे स्थानीय टीम टपरा टोला ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 19.03 ऑवर में सभी विकेट खोकर 158 रन का लक्ष्य मुरहो टीम को दिया. जबाब में मुरहो टीम खराब प्रदर्शन के कारण निर्धारित ऑवर से दूर मात्र 17.02 ऑवर में अपने सभी विकेट गवाने के उपरान्त 107 रन ही बना पाई. इस प्रकार स्थानीय टीम ने 50 रन से महावीर क्रिकेट क्लब खेल जगत का खिताब अपने नाम कर लिया.
पुरस्कार वितरण समारोह में शिक्षक संघ राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार ने विजेता टीम को विजेता ट्रॉफी प्रदान किया. उपविजेता ट्रॉफी नगर पंचायत उपमुख्य पार्षद सुनिल मंडल ने प्रदान किये. मैन ऑफ द मैच का खिताब स्थानीय टीम के खिलाड़ी सागर सिंह को मिला जिन्होने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 72 रन बनाए. मौके पर विश्वजीत कुमार ने कहा कि खेल जगत में अब शहर के अपेक्षा गांव के युवाओं मे भी उत्सुकता देखी जा रही है. खेल मे हार जीत एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं जो आज हारेंगे कल वही जीतेंगे. हार से हमे निराश नही होकर जीत के लिए पुनः प्रयास करनी चाहिए. उन्होने ने कहा कि सभी विद्यालय के पाठ्यक्रम में बच्चों को क्रिकेट सिखाने की व्यवस्था होनी चाहिए. जिससे आने वाले समय में बिहार के भी खिलाड़ी का चयन नेशनल टीम के लिए हो सके. उन्होने ने कहा इस बात को हमलोग माननीय मुख्यमंत्री के पास भी रखेगें.
मैच निर्णायक मिलन कुमार एवं रविकांत कुमार उद्घोषक के रूप सुशील कुमार एवं रमेश कुमार ने निभाई. मौके पर राजनारायण यादव, श्रवण कुमार पवन,जगदीश मुखिया, जर्नादन मुखिया, पंसस हरिपुर काला दिलीप राय, वार्ड सदस्य सुलटेन शर्मा, संजय कुमार, रूपेश कुमार, जयकुमार आदि ग्रामीण मौजूद थे.
टी-20 क्रिकेट मैच: टपरा टोला ने मुरहो को बुरी तरह हराया टी-20 क्रिकेट मैच: टपरा टोला ने मुरहो को बुरी तरह हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.