नरसिंह कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर से मधेपुरा में रंगदारी की मांग, नहीं देने पर काट कर नदी में फेंक देने की धमकी: 2006 में भी की गई थी इसके दो इंजीनियरों की हत्या

|नि० सं०|19 अक्टूबर 2014|
कोसी के महत्वपूर्ण कंस्ट्रक्शन कंपनी नरसिंह कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर से मधेपुरा में फिर से रंगदारी की मांग की गई है. मधेपुरा जिला के कुमारखंड थानाक्षेत्र के बेलारी में चल रहे काम को जारी रखने के एवज में कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर से पांच लाख रूपये की मांग की गई है. धमकी दी गई है कि रंगदारी नहीं देने पर जान से मारकर नदी में फेंक दिया जाएगा.
      मेसर्स नरसिंह कन्स्ट्रक्शन, गंगजला, सहरसा के इंजीनियर विश्वनाथ सिंह विनय ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड, बिहार को एक आवेदन देकर उन्हें सूचना दी है कि बेलारी के सम्बंधित कार्यस्थल को रानीपट्टी के ज्योति यादव ने उक्त जमीन पर अपना अवैध कब्ज़ा किया हुआ था. वरीय परियोजना अभियंता कार्य प्रमंडल सहरसा के कार्यालय के पत्रांक 312 (अनु०) दिनांक 21/12/2014 के द्वारा कार्यादेश प्राप्त होने के बाद वरीय पदाधिकारियों को सूचना देकर उक्त जमीन को ज्योति यादव के कब्जे से खाली कराकर काम प्रारंभ कराया गया. परन्तु ज्योति यादव और उनके पिता रामनारायण यादव के द्वारा साईट पर लेबर और मुंशी के साथ मारपीट कर काम को बंद करवा दिया गया है और उनसे पांच लाख रूपये रंगदारी की मांग की गई है.
      इंजीनियर ने इस सम्बन्ध में काम फिर से शुरू करने के लिए कमिश्नरी तथा जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है.
      बता दें कि पूर्व में भी 18 जनवरी 2007 को कुमारखंड थाना के रहटा गाँव के पंचायत भवन में हुई दो इंजीनियरों धनंजय सिंह तथा मिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस मामले में कुख्यात बुच्चन यादव को मधेपुरा के न्यायालय ने जीवनपर्यंत जेल में रहने की सजा देते हुए अपनी टिप्पणी दी थी कि रंगदारी एक अतिगंभीर अपराध है और इससे राज्य का विकास बाधित होता है.
      अब नए मामले में यदि प्रशासन सख्त कदम नहीं उठाती है तो जाहिर है जिले में दहशत का माहौल बनेगा और ऐसे में जिले का विकास बाधित होगा.
नरसिंह कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर से मधेपुरा में रंगदारी की मांग, नहीं देने पर काट कर नदी में फेंक देने की धमकी: 2006 में भी की गई थी इसके दो इंजीनियरों की हत्या नरसिंह कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर से मधेपुरा में रंगदारी की मांग, नहीं देने पर काट कर नदी में फेंक देने की धमकी: 2006 में भी की गई थी इसके दो इंजीनियरों की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.