सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच मुन्नाभाई गिरफ्तार: अंगूठे में प्लास्टिक बाँध कर लगा रहा था मूल परीक्षार्थी के अंगूठे का निशान

|मुरारी कुमार सिंह|19 अक्टूबर 2014|
एक तरफ जहाँ मधेपुरा की बेटियां सफलता का परचम लहरा कर जिले का नाम रौशन कर रही है और कई बेटों के नाम भी सफलताएं लिखी जा रही है, वहीँ कुछ नालायकों की वजह से जिला अक्सर शर्मशार हो जाता है.
      मधेपुरा में आज सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान एक-दो नहीं, पूरे पांच मुन्ना भाइयों के पकड़े जाने के समाचार हैं. मुन्नाभाई से मतलब वैसे फर्जी परीक्षार्थियों से है जो मूल परीक्षार्थी के बदले बैठकर परीक्षा दे रहे थे. हालाँकि जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा के निर्देश में प्रशासनिक पदाधिकारियों ने पहले ही मुन्ना भाइयों और नकलचियों पर नकेल कसने की तैयारी कर रखी थी, पर बताया जाता है कि एक परीक्षा केन्द्र पर एक मुन्नाभाई ने अंगूठे में महीन प्लास्टिक बांधकर उसपर मूल परीक्षार्थी के अंगूठे के निशाँ ले रखे थे. वीक्षक को जैसे ही पता चला, परीक्षार्थी की पोल खुल गई. और अंत तक पूरे पांच मुन्नाभाई को गिरफ्त में ले लिया गया. इस बार परीक्षा में परीक्षार्थियों के हस्ताक्षर के अलावे उनके अंगूठे के निशान भी लेने की व्यवस्था की गई थी.
एक नकलची समेत इनके नाम अरविन्द कुमार, गौतम कुमार, मिथिलेश कुमार, अंकित कुमार, अनिल कुमार और विक्रम कुमार बताये जाते हैं.
      सभी मुन्नाभाइयों को एकसाथ जेल भेजने की तैयारी चल रही थी.
सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच मुन्नाभाई गिरफ्तार: अंगूठे में प्लास्टिक बाँध कर लगा रहा था मूल परीक्षार्थी के अंगूठे का निशान सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच मुन्नाभाई गिरफ्तार: अंगूठे में प्लास्टिक बाँध कर लगा रहा था मूल परीक्षार्थी के अंगूठे का निशान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.