अवैध अतिक्रमण किये महादलितों के घरों को बुलडोजर से तोड़कर किया जमींदोज

|बी० सिंह|01 अक्टूबर 2014|
माननीय उच्च न्यायलय पटना के आदेश पर प्रशासन द्वारा आलमनगर प्रखंड के इटहरी के पास बसे महादलितों के कई घरों को बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया गया है.
      मंगलवार की सुबह जब मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के एसडीओ दीपक कुमार साहू पुलिस बल के साथ पहुंचकर माननीय उच्च न्यायालय, पटना के आदेश पर इन अवैध घरों को तोड़ना शुरू किया तो पीड़ित परिवारों ने एक-दो दिनों की मोहलत मांगी, पर बताया जाता है कि इन्हें पहले भी काफी समय दिया गया था, इसलिए प्रशासन ने बिना देरी किये हुए इन घरों को तोड़कर जमीन को अतिक्रमणमुक्त करा दिया.
      मिली जानकारी के अनुसार आलमनगर के कुंजौरी पंचायत के बजराहा निवासी सुरेश मेहता की 1.9 एकड़ जमीन पर करीब बीस वर्ष पूर्व महादलितों ने कब्ज़ा कर लिया था और अवैध रूप से घर बनाकर वे रह रहे थे. लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पटना उच्च न्यायालय ने सुरेश मेहता बनाम बिहार सरकार तथा अन्य में फैसला देते हुए जमीन को कब्जमुक्त कराने का आदेश दिया और आदेशानुसार कल हलकी नोंक-झोंक के बाद कल जमीन खाली करते हुए उनके सामानों को उन्हें सरकार द्वारा दी गई जमीन पर पहुंचा दिया.
अवैध अतिक्रमण किये महादलितों के घरों को बुलडोजर से तोड़कर किया जमींदोज अवैध अतिक्रमण किये महादलितों के घरों को बुलडोजर से तोड़कर किया जमींदोज  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.