बुरी खबर: मधेपुरा में छठ के दौरान घाट पर डूबने से एक अधेड़ की मौत: कुमारखंड में भी घाट पर एक बच्ची डूबी

|मुरारी कुमार सिंह|29 अक्टूबर 2014|
प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद आज मधेपुरा के भिरखी छठ घाट पर एक व्यक्ति के डूबने से मौत की खबर है.
      जिस व्यक्ति के बारे में डूबने की बात कही जा रही है उसका नाम झकस यादव (उम्र करीब 55 वर्ष) बताया जाता है जिसका घर गणेश स्थान है. घाट पर झकस यादव की बहू झकस के कपड़े दिखाते हुए रो-रो कर कह रही थी कि उसके सामने ही उसके ससुर पानी में उतरे थे और डूब गए.
      घटना उस वक्त की है जब शाम का अर्ध्य देकर श्रद्धालु वापस जाने लगे थे. अचानक ये खबर फैली की भिरखी पुल के उत्तर पश्चिम दिशा में एक व्यक्ति डूब गया है. घाट पर शुरू से ही अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव ड्यूटी पर मौजूद थे. सूचना पाते ही प्रशासन के गोताखोर तुरंत ही संभावित स्थान पर डूबे व्यक्ति को खोजने उतर गए. प्रशासन की ओर से जाल भी फेंका गया, पर देर शाम तक लाश को निकाला नहीं जा सका.     घटना की खबर सुनते ही मधेपुरा के डीएम गोपाल मीणा और एसपी आनंद कुमार सिंह घाट पर पहुँच गए और सारी स्थिति का जायजा लिया. घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि घाटों पर पानी में प्रशासन के द्वारा बैरिकेडिंग लगा हुआ है, रौशनी तक का पूरा प्रबंध है, फिर भी ऐसी घटना घट जाने से उन्हें कष्ट पहुंचा है. डीएम ने कहा कि लाश को रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है.
      घटना से जहाँ घाट पर लोगों में मातम का माहौल दिख रहा था वहीँ कई लोगों का कहना था कि झकस यादव ने शराब पी रखी थी और लोगों के मना करने के बावजूद वह बैरिकेड के आगे गहरे पानी में उतर गया और अपनी मौत खुद बुला ली.
      उधर कुमारखंड से मिली जानकारी के अनुसार रहटा सोनपुर में भी घाट पर छठ मनाने के दौरान दरसो कुमारी (उम्र 9 साल) की मौत हो जाने की खबर है. बच्ची की लाश निकाल ली गई है.
बुरी खबर: मधेपुरा में छठ के दौरान घाट पर डूबने से एक अधेड़ की मौत: कुमारखंड में भी घाट पर एक बच्ची डूबी बुरी खबर: मधेपुरा में छठ के दौरान घाट पर डूबने से एक अधेड़ की मौत: कुमारखंड में भी घाट पर एक बच्ची डूबी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.