धनतेरस की बाजार में रौनक: जेवर, बर्तन और वाहन खरीद पर ग्राहकों का विशेष जोर

|मुरारी कुमार सिंह|21 अक्टूबर 2014|
धनतेरस के अवसर पर आज मधेपुरा में बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ गई है. वैसे तो करीब हर दूकान में ग्राहकों की भीड़ आज नजर आ रही है, पर सबसे ज्यादा भीड़ वाहन, जेवर और बर्तन खरीद के लिए है.

      वैसे तो अधिकाँश दुकानदारों ने कई दिन पहले से ही धनतेरस की तैयारी करनी शुरू कर दी थी, पर आज शहर और जिले के सारे दुकान सुबह से ही सजधज कर सामानों की बिक्री के लिए तैयार हो गए थे.

      आज सुबह से ही दुकानों में ग्राहक आने शुरू हो गए थे और देर शाम तक कई दुकानों में पैर रखने की भी जगह नहीं थी.

      जिला मुख्यालय के न्यू सोनी ज्वेलर्स में ग्राहकों की भीड़ सोने और चांदी के जेवर खरीदने उमड़ी थी वहीँ बहुत से लोग सोने और चांदी के सिक्के भी खरीद रहे थे. इसके अलावे ग्राहकों की भीड़ दो पहिया वाहन खरीदने हीरो शोरूम और टीवीएस के रिषभ ऑटोमोबाइल में अत्यधिक नजर अ रही थी तो तीन पहिया वाहनों की खरीद करने सबसे अधिक भीड़ पियाजिओ कंपनी के शो रूम ऑटो जोन में दिख रही थी. ऑटो जोन ने जहाँ इस अवसर पर ग्राहकों को विशेष पुरस्कार देने की व्यवस्था की थी वहीँ रिषभ टीवीएस हर वाहन के साथ ग्राहकों को एक ट्रॉली बैग और चांदी के सिक्के दे रही थी.

      धनतेरस के दिन नए सामन खरीदने की परम्परा रही है और माना जाता है कि इस दिन नए सामान की खरीद से घर धन-धान्य से पूर्ण होता है.
धनतेरस की बाजार में रौनक: जेवर, बर्तन और वाहन खरीद पर ग्राहकों का विशेष जोर धनतेरस की बाजार में रौनक: जेवर, बर्तन और वाहन खरीद पर ग्राहकों का विशेष जोर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.