उदीयमान सूर्य को अर्ध्य के साथ छठ मईया से की मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना: महापर्व का समापन

|नि० सं०|30 अक्टूबर 2014|
चार दिनों तक चलने वाला आस्था के महापर्व का समापन हो चुका है. श्रद्धालुओं ने आज उगते हुए सूरज को नमन किया और उन्हें अर्ध्य देकर सृष्टि को बचाने की प्रार्थना की. साथ ही छठ मैया से भी व्रतियों ने पूरे परिवार को सुखी-संपन्न रखने की कामना की.

      अहले सुबह से आज फिर घाटों पर श्रद्धालु इकठ्ठा हुए और पानी में खड़े होकर सूर्यदेव की आराधना की. सूप और डाला से जहाँ छठ घाट भरे पड़े थे थे वहीँ रौशनी की सजावट भी देखते बनती थी. श्रद्धापूर्वक मनाये जाने वाले आस्था के इस महापर्व को मनाने बाहर रहने वाले मधेपुरा निवासी भी बड़ी संख्यां में आये थे.

      घाटों पर पुलिस बल की तैनाती भी दुरुस्त थी और साथ ही साथ मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र व मुरलीगंज नगर पंचायत में वार्ड कमिश्नर भी लोगों की मदद करते दिख रहे थे. वहीं ग्रामीण इलाकों में भी जनप्रतिनिधियों को घाटों पर सक्रिय देखा गया.

      आस्था के महापर्व के समापन के साथ ही हिंदुओं द्वारा इस वर्ष मनाये जाने वाले सारे बड़े पर्वों का भी समापन हो गया है. लोगों में जहाँ शान्ति का माहौल है वहीँ प्रशासन और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है.

(छठ से जुड़ीं और भी ख़बरें जल्द ही)...

उदीयमान सूर्य को अर्ध्य के साथ छठ मईया से की मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना: महापर्व का समापन उदीयमान सूर्य को अर्ध्य के साथ छठ मईया से की मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना: महापर्व का समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.