बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम का समापन धूमधाम से

|मुरारी कुमार सिंह|22 अक्टूबर 2014|
बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम का समापन मधेपुरा जिले के मुरहो गाँव में बड़े ही धूमधाम से संपन्न हुआ. कार्यक्रम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन 25 सितम्बर से 20 अक्टूबर तक पूरे बिहार में चलता रहा.
      सामाजिक न्याय के पुरोधा बी० पी० मंडल की धरती मुरहो में कल समापन कार्यक्रम के शुरू होने से पहले उपस्थित नेताओं ने स्व० बी० पी० मंडल के समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुरहो के पंचायत अध्यक्ष नन्द किशोर मुखिया ने किया. मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा० राम नरेश सिंह ने कहा कि मधेपुरा की धरती पर सामाजिक न्याय की पहली शुरुआत स्व० बी० पी० मंडल जी की अगुआई में हुई जिसका लाभ आज पूरा देश उठा रहा है. दलितों में किराय मुसहर जैसे हलवाहे को सांसद बनाकर महादलितों को सामाजिक न्याय की शुरुआत इसी मुरहो ई धरती से हुई थी.
      विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डा० रविन्द्र चरण यादव ने कहा कि जिस तरह से हरियाणा विधान सभा चुनाव में वहाँ के गैर जाटों, यादवों, अहिरों ने भाजपा ओ दिल खोलकर वोट दिया है उससे स्पष्ट है कि आज तमाम अति पिछड़ा समाज नरेंद्र मोदी में अपना पूरा विश्वास जताने लगा है. जिलाध्यक्ष अनिल यादव ने पंडित दीनदयाल के एकात्म मानववाद के दर्शन को अपनाकर समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक अलख जलाने की बात कही.
      भाजपा के जिला महामंत्री सह प्रवक्ता दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में जबसे भाजपा जदयू से अलग हुई है तब से लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. भाजपा के जिला प्रभारी पूर्व विधायक संजीव झा ने मैथिली में अपने उद्बोधन में कृषि एवं उद्योग की बदहाली के लिए मांझी सरकार को जिम्मेवार ठहराया.
      मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष अरविन्द अकेला, शौकत अली, दिल्मोहन सिंह, मनिन्द्र दास, गणेश गुंजन, स्वदेश कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे.
बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम का समापन धूमधाम से बिहार बचाओ, बिहार बनाओ कार्यक्रम का समापन धूमधाम से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.