सांसद ने जारी की फर्जी डॉक्टरों और क्लीनिकों की लिस्ट: डा० रूबी से केयर नर्सिंग होम तक: कौन है ये डा० रूबी ?

|वि० सं०|20 सितम्बर 2014|
लोकसभा क्षेत्र से फर्जी डॉक्टरों की छुट्टी कराने के अभियान के तहत मधेपुरा के सांसद ने जारी अपनी पहली सूची में मधेपुरा के तेरह डॉक्टरों के नाम उजागर किये हैं और प्रशासन से इनके खिलाफ कार्यवाही का अनुरोध किया है.

      सांसद द्वारा जारी सूची इस प्रकार हैं:

  1. वर्षा क्लिनिक (मानिकपुर चौक से पहले)- डा० रूबी
  2. डा० राजीव कुमार (नीलम नर्सिंग होम), एसबीआई रोड
  3. डा० ए० के० आनंद (थाना चौक के पास)
  4. जननी क्लिनिक (जयपालपट्टी चौक)
  5. डा० पी० प्रभाकर (एलआईसी रोड)
  6. रामकृष्ण हॉस्पिटल (डा० उजित राजा के बगल में)
  7. आयुष नर्सिंग होम (टेलीफोन एक्सचेंज के पास)
  8. डा० पवन कुमार (सिंहेश्वर)
  9. डा० पूनम (बिहारीगंज)
  10. डा० सुनीति रानी (उदाकिशुनगंज)
  11. डा० एस० डी० झा
  12. डा० एस० एस० सिंह (बेलारी)
  13. केयर नर्सिंग होम (कॉलेज चौक)
सांसद के द्वारा जारी पहली सूची में से गत शाम को सांसद ने रामकृष्ण हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया और मधेपुरा के सिविल सर्जन डा० एन० के० विद्यार्थी को बुलाकर पाई गई अनियमितता की जानकारी देते हुए कार्यवाही की मांग की.

कौन है डा० रूबी?: सूची में मौजूद पहला नाम वर्षा क्लिनिक के डा० रूबी का है. सूत्र बताते हैं कि डा० रूबी कोई डॉक्टर नहीं हैं. पहले नर्स जैसा काम करती थी और लोगों का अंदाजा है कि इनके पास नर्स की भी सर्टिफिकेट नहीं होगी. मधेपुरा में काफी दिनों तक पेशेंट को देखने के बाद ये सुपौल चली गई जहाँ सुपौल आईएमए के सचिव डा० बी० के० यादव के क्लिनिक पर रहती है और बताया जाता है कि उनकी खास है.
      हाल में हुए राजद नेता रबिन्द्र यादव की हत्या से डा० रूबी के तार जुड़े हुए हैं और इनके पति उस हत्याकांड में जेल की हवा खा रहे हैं. हैरत की बात तो ये है कि जिस रविन्द्र यादव की हत्या में डा० रूबी के पति जेल में हैं वो रविन्द्र यादव डा० बी० के० यादव का सगा भाई था. जाहिर है ऐसे फर्जी डॉक्टरों से इलाके के लोगों को जिंदगी नहीं मिल सकती है. मिलेगी तो सिर्फ मौत.
सांसद ने जारी की फर्जी डॉक्टरों और क्लीनिकों की लिस्ट: डा० रूबी से केयर नर्सिंग होम तक: कौन है ये डा० रूबी ? सांसद ने जारी की फर्जी डॉक्टरों और क्लीनिकों की लिस्ट: डा० रूबी से केयर नर्सिंग होम तक: कौन है ये डा० रूबी ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.