केपीएस ने मनाई स्थापना दिवस की 8वीं वर्षगाँठ: बनाई शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पहचान

|मुरारी कुमार सिंह|24 अप्रैल 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित किरण पब्लिक स्कूल ने बुधवार को अपने स्थापना की आठवीं वर्षगाँठ मनाई. मौके पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की अध्यक्षा श्रीमती किरण प्रकाश ने की. केपीएस के प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने विद्यालय परिवार एवं उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अपने स्थापना काल से ही हमारा विद्यालय मधेपुरा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देता रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय ने सिर्फ मधेपुरा में ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार में अपना नाम फैलाया है. विद्यालय को अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संस्था एवं सीबीएसई नई दिल्ली द्वारा भी मान्यता प्रदान की गई है जो इस क्षेत्र के लिए अत्यंत ही गौरव की बात है.
      स्थापना दिवस की वर्षगाँठ पर विद्यालय के संस्थापक स्व० जय प्रकाश यादव को विद्यालय परिवार ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उप-प्राचार्य किशोर कुमार ने कहा कि स्व० जय प्रकाश बाबू के अधूरे सपने को पूरा करना हमसब का दायित्व है. मौके पर वर्ग एक से छ: तक की छात्र-छात्राओं के बीच विभिन्न विषयों पर वाद-विवाद एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.  
        एक नई परंपरा की शुरुआत करते विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को चांदी का सिक्का देकर प्रोत्साहित किया गया. इसमें पहली विजेता डा० मनोज कुमार की पुत्री जिया राज घोषित की गई जिसे विद्यालय की अध्यक्षा के हाथो सिल्वर क्वाइन से सम्मानित किया गया. मौके पर ही ओलंपियाड एवं पूर्व में आयोजित भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया.
      मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे.
केपीएस ने मनाई स्थापना दिवस की 8वीं वर्षगाँठ: बनाई शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पहचान केपीएस ने मनाई स्थापना दिवस की 8वीं वर्षगाँठ: बनाई शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट पहचान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.