‘आप’ में घुसपैठ की जुगाड़ में हैं मधेपुरा के कुछ भ्रष्ट नेता

अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का कहना है कि आम आदमी पार्टी इज नाइदर लेफ्टिस्ट नॉर राइटिस्ट. पर अरविन्द बाबू, देश के भ्रष्ट नेता आपके इस स्लोगन से एक स्टेप आगे जाकर सोचते हैं और उनके कामों से आपको अपना स्लोगन कुछ इस अंदाज में नजर आएगा, वी आर नाइदर लेफ्टिस्ट नॉर राइटिस्ट, वी आर वनली अपरचुनिस्ट.
      दिल्ली में आप के बढ़ते प्रभाव के बाद मधेपुरा के भी कई नेताओं की सुगबुगाहट आप में घुसने को लेकर है. और वे भीतर ही भीतर अपनी छवि ईमानदार घोषित कर अरविन्द केजरीवाल की पार्टी में घुसपैठ के प्रयास में हैं. उनकी छटपटाहट तब और बढ़ गई जब केजरीवाल ने यह संकेत दिया कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे.
      कल तक अपनी पार्टी का गुणगान करने वाले ये नेता अब अपनी वर्तमान पार्टी से अचानक असंतुष्ट नजर आने लगे हैं, क्योंकि इनकी पार्टी ने इन्हें अबतक भ्रष्टाचार की बहती गंगा में डुबकी लगाने का मौका नहीं दिया है.
      हैरत की बात तो यह है कि आम आदमी की पार्टी में शामिल होने की फिराफ में लगे इन नेताओं में कुछ ऐसे भी हैं जो सामंतवादी सोच रखते हैं और जिन्होंने आम आदमी को हमेशा कीड़ा-मकोड़ा ही समझा है. कल तक ये खास आदमी आम आदमी को अपने नौकर की तरह रखने का शौक पालते थे और उनसे जाड़े की धूप में खटिया पर लेट कर करुआ तेल की मालिश करवाया करते थे. लाचार आम आदमी इनकी हरकतों को देखकर मन मसोस कर रह जाते थे और जैसे ही मौका लगा, आम आदमी इनसे मुंह मोड़कर कोसों दूर हो चले हैं.
      यदि भूलचूक से इन सामंतवादी सोच के भ्रष्ट नेताओं को आप में एंट्री मिल भी जाती है, तो इन्हें आम आदमी के दिल में जगह बनाने के लिए सैंकड़ों पापड़ बेलने पड़ेंगे. ऐसे में ये अनजाने में ही सही, पर आम आदमी पार्टी का बेड़ा इस इलाके में गर्क करने में कोई कसर बाक़ी नहीं रखेंगे.

‘आप’ में घुसपैठ की जुगाड़ में हैं मधेपुरा के कुछ भ्रष्ट नेता ‘आप’ में घुसपैठ की जुगाड़ में हैं मधेपुरा के कुछ भ्रष्ट नेता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.