सौभाग्य की बात है कोसी आने का मौका मिला: चीफ जस्टिस

सुपौल से पंकज भारतीय/१२ नवंबर २०११
पटना उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश सुश्री रेखा मनहर दोषित ने आज नवनिर्मित व्यवहार न्यायालय भवन का उदघाटन किया.मालूम हो कि इस भवन की लागत ४ करोड़ ६५ लाख रूपये है और इसमें कुल १६ कमरे हैं.उदघाटन समारोह में मुख्य न्यायाधीश के साथ निरीक्शी न्यायाधीश बीपी वर्मा, रजिस्ट्रार जनरल बीरेन्द्र कुमार, जिला एवं सत्र न्यायाधीश सहरसा तथा उर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव भी मौजूद थे.
   उदघाटन के पश्चात मुख्य न्यायाधीश ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि मुझे कोसी के इस इलाके में आने का मौका मिला.सुपौल वासियों के लिए यह एक खास दिन है और इसका लाभ यहाँ के लोगों को उठाना चाहिए.उन्होंने आगे कहा कि किसी भी जजशिप को मूर्तरूप देना आसान नहीं होता है,पर सहयोग से सबकुछ संभव हो जाता है.आपको भवन तो मिल गया है,पर इसके साथ जुडिशियरी की डिग्निटी भी मेंटेन करना है.
   इस अवसर पर उर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव ने वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि वकील जजमेंट के लिए प्रयास करते हैं जस्टिस के लिए नहीं.सबको न्याय मिले, इसके लिए हमें प्रयास करने चाहिए.
  उदघाटन के बाद मुख्य न्यायाधीश ने कोसी बराज का भी मुआयना किया और इसके बारे में जानकारी ली.सुपौल से लौटने के क्रम में मुख्य न्यायाधीश ने सिंघेश्वर मंदिर जाकर बाबा भोले के दर्शन किये,जहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया.यहाँ से फिर वे महिषी देवी के दर्शन हेतु प्रस्थान कर गयीं.
सौभाग्य की बात है कोसी आने का मौका मिला: चीफ जस्टिस सौभाग्य की बात है कोसी आने का मौका मिला: चीफ जस्टिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.